बजट एयरलाइन फ्लाईदुबई ने पहली अनुसूचित दुबई-तेल अवीव की उड़ान की शुरू

दुबई वाहक बजट एयरलाइन फ्लाईदुबई ने संयुक्त अरब अमीरात और इजरायल के बीच संबंधों के सामान्यीकरण के बाद, गुरुवार को तेल अवीव के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू की, जो दोनों शहरों के बीच पहली वाणिज्यिक सेवा थी। "ये शांति प्रिय इमरती पर्यटकों के फल हैं, इजरायल में आपका स्वागत है!" इज़राइल के प्रवक्ता ने कहा सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात ने एक मील का पत्थर पर हस्ताक्षर किए, जो खाड़ी में एक अरब राज्य द्वारा पहला समझौता था, इजरायल के साथ संबंधों को औपचारिक बनाने के लिए यूएस-ब्रोकेर ने सौदा किया।

देश सामान्यीकरण सौदे से अच्छे लाभांश की उम्मीद कर रहे हैं, जिसमें पर्यटकों की आमद भी शामिल है क्योंकि दुबई अपनी हिट अर्थव्यवस्थाओं को ठीक करने के लिए अपने सर्दियों के उच्च मौसम में प्रवेश कर रहे है। फ्लाईदुबई के सीईओ गित अल-गित ने कहा, "निर्धारित उड़ानों की शुरुआत आर्थिक विकास में योगदान करेगी और निवेश के लिए और अधिक अवसर पैदा करेगी।" इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के प्रवक्ता ने कहा, पीएम अपनी लगभग चार घंटे की यात्रा के बाद उद्घाटन उड़ान के आगमन के लिए हाथ में होंगे। "पीएम नेतन्याहू ने आज सुबह बेन-गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने वाली पहली @flydubai वाणिज्यिक उड़ान के लिए स्वागत समारोह में भाग लेंगे।"

मालवाहक प्रतिदिन दो बार मार्ग से उड़ान भरेगा। इजरायल की एयरलाइंस एल अल और इजरायल से अगले महीने शहरों के बीच अपनी वाणिज्यिक सेवाएं शुरू करने की उम्मीद है। मार्च 2021 में, संयुक्त अरब अमीरात में एतिहाद एयरवेज तेल अवीव के लिए उड़ान भरने लगेगा। 1979 में मिस्र और 1994 में जॉर्डन के बाद, संयुक्त अरब अमीरात इजरायल के साथ संबंधों को सामान्य करने के लिए तीसरे देश के रूप में शामिल हो गया। देशों ने पहले ही वीजा-मुक्त यात्रा पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। सऊदी ने इज़राइल के साथ संबंधों को औपचारिक रूप से दूर कर दिया है, लेकिन यहूदी राज्य से अतिप्रकाश को हरी रोशनी दी है। अगस्त में सौदे की घोषणा के तुरंत बाद  ट्रम्प के दामाद जेरेड कुश्नर के नेतृत्व में अमेरिका और इजरायल के अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल उड़ाया। यह यूएई प्रतिनिधियों ने तेल अवीव की यात्रा और व्यापार समूहों को ले जाने वाली चार्टर उड़ानों की एक स्ट्रिंग का अनुसरण करता है।

लंदन जल्द ही करेगा सबसे मुश्किल कोरोना वायरस प्रतिबंधों का सामना

वेधशाला ने कहा कि हवाई हमले में सीरिया में मारे गए ईरान के 19 लड़ाकू विमान

राष्ट्रपति रोच मार्क को फिर चुना गया अध्यक्ष

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -