केंद्रीय बजट में रियल एस्टेट सेक्टर ने किया प्रोत्साहन
केंद्रीय बजट में रियल एस्टेट सेक्टर ने किया प्रोत्साहन
Share:

रियल एस्टेट सेक्टर ने कहा कि आगामी केंद्रीय बजट में आवास मांग को बढ़ावा देने के लिए सोप्स के रूप में उत्तेजना, क्रेडाई बंगाल के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा। अधिकारियों ने कहा कि व्यक्तिगत कर राहत, आवास पर कर छूट, ब्याज सबवेंशन का विस्तार, गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) की छूट, रियल्टी के लिए बुनियादी ढांचे की स्थिति और क्षेत्र के लिए तरलता में ढील शामिल हैं, अधिकारी ने कहा। वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट 1 फरवरी को पेश किया जाएगा।

हाल के महीनों में, सरकार ने आवास परियोजनाओं के लिए 25,000 करोड़ रुपये के स्ट्रेस एसेट फंड की पेशकश की थी, 30 जून, 2021 तक आयकर अधिनियम की धारा 43 (सीए) के तहत अंतर को 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत कर दिया गया था चल रही ब्याज सबवेंशन स्कीम से वर्ष 2020 मानव इतिहास में एक अभूतपूर्व अवधि रही है जिसने जीवन के सामान्य पाठ्यक्रम को बाधित किया है। क्रेडाई, पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष सुशील मोहता ने कहा कि इस साल की शुरुआत में भारत में महामारी के प्रकोप के बाद से, तरलता की कमी से जूझ रहे रियल एस्टेट सेक्टर में चुनौतियों की लहर देखी जा रही है।

उन्होंने कहा, "देश के अर्थव्यवस्था में 8 फीसदी का योगदान देने वाले रियल एस्टेट सेक्टर को आगे बढ़ाने की जरूरत है क्योंकि यह अगले 10 वर्षों में बड़ी छलांग लगाने के लिए तैयार है।" वैश्विक रियल एस्टेट सलाहकार नाइट फ्रैंक इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक शिशिर बैजल ने एक पूर्व-बजट इच्छा में 150,000 रुपये की एक अलग वार्षिक कटौती की मांग की, जो घर की खरीद का विकल्प चुनने के लिए बहुत जरूरी फिलिप प्रदान करेगी। आवास की मांग के पहलू पर, गृह ऋण मूलधन पर धारा 80 सी कर कटौती आवास पर केंद्रित लाभ के लिए प्रदान नहीं करती है।

भारत पेट्रोलियम कॉर्प नए ग्राहक वफादारी कार्यक्रम के तहत करेगा 10 गुना विस्तार

सरकार बजट 2021 में इस क्षेत्र के लिए कर सकती है घोषणा

बुलेट ट्रेन परियोजना: 7 फर्म पानी के नीचे सुरंग का निर्माण करने को है तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -