संसद में बहीखाता लेकर पहुंची वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, 11 बजे पेश होगा बजट
संसद में बहीखाता लेकर पहुंची वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, 11 बजे पेश होगा बजट
Share:

आज बजट के दिन है। आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज 11 बजे लोकसभा में मोदी सरकार का आम बजट पेश करने वाली हैं। आपको बता दें कि इस बजट से किसानों, युवाओं, मध्यम वर्ग सभी को काफी उम्मीदें हैं और वित्त मंत्री एक बार फिर से बहीखाता लेकर के बजट पेश करने को निकल चुकीं हैं। आपको याद हो पिछली बार पांच जुलाई को भी वित्त मंत्री ने ब्रीफकेस की जगह बहीखाता का इस्तेमाल किया था। ऐसे में अब केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौबा संसद पहुंच चुके हैं। वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर कैबिनेट बैठक के लिए संसद भवन पहुंच गए हैं और बैठक में बजट को औपचारिक तौर पर मंजूरी दी जाने वाली हैं। इसी के बाद इसे संसद में पेश किया जाएगा।

इस बार भी हर बार की तरह बजट पेश करने से पहले वित्र मंत्री निर्मला सीतारमण ने राष्ट्रपति से मुलाकात की और वित्त मंत्री के साथ वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे। इसी के साथ बजट को राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है और अब केंद्रीय कैबिनेट में बजट पास होने वाला है। वित्र मंत्री निर्मला सीतारमण संसद भवन पहुँच चुकीं हैं। संसद में बजट पेश होने से पहले आज सुबह 10:15 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी और कैबिनेट बैठक में बजट को औपचारिक मंजूरी दी जाएगी।

आप सभी को बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में बजट पेश करने से पहले राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति के हस्ताक्षर लेने के बाद संसद भवन आ चुकीं हैं। वहीं वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने आवास पर पूजा की और इसी के साथ आज संसद में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए बजट पेश किया जाने वाला है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -