बजट के दौरान टीवी हुई सस्ती तो मोबाइल हुआ महंगा,जानिये और किस चीज के बड़े दाम
बजट के दौरान टीवी हुई सस्ती तो मोबाइल हुआ महंगा,जानिये और किस चीज के बड़े दाम
Share:

भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट (Budget 2020) पेश किया गया है । इसके अलावा उन्होंने बजट में टेक्नोलॉजी और डिजिटल इंडिया को लेकर कई बड़े एलान किए हैं जिनमें मोबाइल प्रोडक्शन को बढ़ावा देने की बात कही गई, फिलहाल हैरान करने वाली बात यह है कि एक तरफ सरकार ने मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने की बात कही तो लेकिन साथ ही मोबाइल को महंगा भी कर दिया। आइए जानते हैं इस बजट 2020 से क्या सस्ता होगा और क्या महंगा हो सकता है ।

Budget 2020: क्या हुआ महंगा
इस बजट के बाद मोबाइल फोन से लेकर पेट्रोल-डीजल, सोना, काजू, ऑटो पार्ट्स, सिंथेटिक रबर, पीवीसी, टाइल्स महंगी होगीं। इसके अलावा तंबाकू उत्पाद के भी महंगे होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। चप्पल-जूते भी महंगे होंगे। वही बाहर से आने वाली मेडिकल डिवाइसेज और सिगरेट भी महंगे होंगे। पंखे और स्टेशनरी पर भी महंगाई की मार पड़ने वाली है। इसके अलावा पंखे पर कस्टम ड्यूटी 10 फीसदी से बढ़ाकर 20 फीसदी की गई है।

Budget 2020: क्या होगा सस्ता
सस्ता होने की बात करें तो इसमें पहला नाम सोलर बैटरी का है। बजट के बाद सोलर बैटरी खरीदना फायदे का सौदा होगा। इसके अलावा होम लोन भी सस्ता होसकता है। वैसे तो वित्त मंत्री ने ऑटोमोबाइल सेक्टर को लेकर कोई बड़ा एलान नहीं किया परन्तु उम्मीद की जा रही है कि इलेक्ट्रिक कारें सस्ती हो सकती हैं। इसके सस्ता होने वाली चीजों की लिस्ट में सोया प्रोटीन, रॉ शुगर, प्लास्टिक केमिकल, स्किम्ड मिल्क, टीवी, न्यूज प्रिंट, प्लैटिनम और प्लास्टिक सीट का नाम है।

फोन के बाद टीवी चैनल के टैरिफ प्लान की बारी, होंगे महंगे प्लान्स

यदि आप भी है अपने नेटवर्क से परेशान तो ये खबर है आपके लिए खास

Huawei जल्द ही फोल्डेबल स्मार्टफोन को करेगा लॉन्च, जानें पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -