सामने आई बौद्ध भिक्षु की अतीत की अय्याशियां
सामने आई बौद्ध भिक्षु की अतीत की अय्याशियां
Share:

जिस व्यक्ति के सामने हम श्रद्धा से नतमस्तक होते हैं. यदि जब उसके अतीत की काली सच्चाइयों से रूबरू होते हैं तो मन टूट जाता है. ऐसा ही मामला थाईलैंड का सामने आया है जहाँ पुलिस ने एक ऐसे बौद्ध भिक्षु का पर्दाफाश किया है जिसका अतीत अय्याशी और आडंबर से भरा हुआ है.विरापाल सुकपोल नामक इस बौद्ध भिक्षुक के कारनामो को जानकर सब हतप्रभ हैं.

थाईलैंड पुलिस के चार साल की कोशिशों के बाद इसे अमेरिका से प्रत्यर्पित किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार धर्म का लबादा ओढ़कर एशो-आराम की जिंदगी जीने वाले इस बौद्ध भिक्षु के 10 बैंक खातों में 38 करोड़ 67 लाख रुपये मिले हैं. यही नहीं इसके बाद 28 मर्सडीज कारों का काफिला भी है. विरापोल के कई महिलाओं से सेक्स संबंध रहे हैं. एक महिला ने विरापाल से रिश्तों के बाद उन्हें एक बच्चा होने का दावा भी किया है.

बता दें कि वर्ष 2000 के आरम्भ में विरापाल थाइलैंड के पूर्वी राज्य सिसाकेट से आया था.धीरे धीरे इन्होंने अपने शख्सियत का जादू दुनिया को दिखाते हुए कोमलता, आवाज में मिठास और कथित अलौकिक शक्तियों का मायाजाल दुनिया में फैलाया और 10-15 सालों में वे बौद्ध धर्म की प्रमुख हस्ती बन गया.

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि धोखाधड़ी, रेप और अन्य आपराधिक मामलों में फंसने के बाद ये बौद्ध भिक्षु अमेरिका फरार हो गया . पुलिस के अनुसार इस कथित संन्यासी ने अमेरिका के दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया में एक भव्य महलनुमा मकान बनवाया है. अमेरिका से इसका प्रत्यर्पण कराने में थाई अधिकारियों को 4 साल लग गये. ऐसे कथित बौद्ध भिक्षुओं के कारण ही लोग अब धर्म पर संकट की बात करने लगे है.

यह भी देखें

पटाया बीच पर चटपटी नजर आई नितिभा कौल....

Video : खतरनाक स्थिति को इस पुलिस ने संभाला बड़ी ही होशियारी से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -