2 घंटे तक हवा में अटकी रही 73 यात्रियों की जान, फिर हुआ चमत्कार
2 घंटे तक हवा में अटकी रही 73 यात्रियों की जान, फिर हुआ चमत्कार
Share:

काठमांडू: नेपाल में बुद्धा एयर का विमान लैंडिंग गेयर फंसने के बाद बीते सोमवार को करीब दो घंटे तक हवा में ही अटका रहा। मिली जानकारी के तहत इस दौरान विमान में 73 यात्री सवार थे और पूरा समय यात्रियों का खौफ और मौत के डर के साए में ही निकला। हालांकि बाद में एक ऐसा चमत्‍कार हुआ जिससे यात्री विमान सुरक्षित तरीके से काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर उतर गया। बताया जा रहा है कि एयर होस्‍टेस ने यात्रियों को यह कह दिया था कि विमान में तकनीकी समस्‍या आ गई थी जिस वजह से उसके लैंडिंग गेयर नहीं खुल रहे थे। ऐसी भी खबरे हैं कि इस विमान को विराटनगर हवाई अड्डे पर उतरना था लेकिन बाद में उसे काठमांडू ले जाया गया।

मिली जानकारी के तहत बुद्धा एयर की उड़ान संख्‍या BH 702 ATR-72 पर 73 यात्री सवार थे। वहीँ यह विमान काठमांडू से विराटनगर के लिए लिए रवाना हुआ था लेकिन लैंडिंग गेयर में दिक्‍कत के बाद उसे काठमांडू लौटना पड़ा। इस बीच यात्रियों के होश उड़ गए और वह दहशत में आ गए। जी दरअसल, अगर किसी यात्री विमान के लैंडिंग गेयर में दिक्‍कत आती है तो उसे या तो जबरन लैंडिंग कराया जाता है या व‍ह विमान क्रैश हो जाता है।

क्या हुआ चमत्‍कार- आप सभी को बता दें कि अक्सर नेपाली विमान कम रोशनी और खराब मौसम के कारण काठमांडू वापस आ जाते हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं था और लोगों की जान पर बन आ गई थी। ऐसा कहा जा रहा है कि पायलट ने कई बार काठमांडू में लैंड करने की कोशिश की लेकिन वह असफल रहा। हालाँकि इसके बाद एयर होस्‍टेस ने बताया कि, 'विमान का तेल खत्‍म किया जा रहा है ताकि विमान क्रैश न हो, इसी के साथ ही फोर्स लैंडिंग के प्रयास किए जा रहे हैं।'

इस दौरान विमान के फोर्स लैंडिंग की आशंका को देखते हुए रनवे के पास सुरक्षा बल, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड की टीम को तैनात किया गया। ऐसा होने से यात्रियों में और ज्‍यादा डर पैदा हो गया लेकिन इस बीच पायलट ने ऐलान किया कि आखिरी बार लैंडिंग के लिए प्रयास किया जा रहा है और लोग कुर्सी से खुद को बांध लें। वहीँ इस बार विमान के लैंड‍िंग गेयर खुल गए और एटीसी ने पायलट को बताया कि 'आप अब सुरक्षित उतर सकते हैं।' यह सब होने के बाद विमान सुरक्ष‍ित तरीके से उतर गया।

'शिव जी ने मुझे वैक्सीन लगवाने से मना किया है', स्वास्थ्यकर्मियों को देख बोली महिला

MP: अगर कोई 1000 रुपये तक रिश्वत लेता है तो कोई बुराई नहीं है: बसपा विधायक

रिलीज हुआ विक्की कौशल की नई मूवी का टीजर, इस 'स्वतंत्रता सेनानी' के किरदार में आएँगे नज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -