WHO का दावा, ब्यूबोनिक प्लेग से नहीं होगा कोई बड़ा खतरा
WHO का दावा, ब्यूबोनिक प्लेग से नहीं होगा कोई बड़ा खतरा
Share:

चीन में ब्यूबोनिक प्लेग के संदिग्ध मामले का खुलासा होने के बाद अब इस खतरे को लेकर अनुमान किया जा रहा है. इस दौरान विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ब्यूबोनिक प्लेग(bubonic plague) को बड़ा खतरा बताने से इनकार कर दिया है. डब्ल्यूएचओ ने इसे किसी तरह का कोई बड़ा खतरा नहीं माना है. मंगलवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक अधिकारी ने कहा कि चीन में ब्यूबोनिक प्लेग के स्पष्ट प्रकोप को अच्छी तरह से रोक लिया गया है और इसे बड़ा खतरा नहीं माना जा रहा है. फिलहाल इससे किसी तरह का कोई खतरा होने की पुष्टि नहीं हुई है.

आपको बता दे, कि आंतरिक मंगोलिया के चीनी स्वायत्त क्षेत्र के बयान नूर शहर में स्थानीय अधिकारियों ने ब्यूबोनिक प्लेग(bubonic plague) को लेकर रविवार को एक चेतावनी जारी की, जिसके एक दिन बाद एक अस्पताल में ब्यूबोनिक प्लेग का एक संदिग्ध मामला सामने आया. इससे पहले चीन में नवंबर में वहां के लोगों में प्लेग के चार मामले सामने आए थे, जिनमें दो को न्यूमोनिक प्लेग था, जो एक जानलेवा प्लेग है.

वही इस बीच डब्ल्यूएचओ की प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने जेनेवा में एक यूएन प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि हम चीन में होने वाले प्रकोपों ​​की निगरानी कर रहे हैं और चीनी अधिकारियों और मंगोलियाई अधिकारियों के साथ इसको लेकर जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल हम इसे बड़ा खतरा नहीं मान रहे हैं लेकिन हम इसे देख रहे हैं, इसकी ध्यान से निगरानी कर रहे हैं. और इस परिक्षण किया जा रहा है. परन्तु अभी किसी तरह के खतरे की स्पष्ट रूप से जांच नहीं हुई है. तथा यह कहना गलत होगा की इससे किसी प्रकार का कोई भी खतरा होगा जब तक इसकी पुष्टि नहीं हो जाती तब तक कुछ भी अनुमान लगाना गलत होगा. 

WHO ने भी माना हवा से फ़ैल सकता है कोरोना का संक्रमण

हांगकांग के बाद अब तिब्बत ने चीन के खिलाफ उठाया ये कदम

चीन में गुलामों का जीवन बिता रहे ये मुसलमान, अब सहन नहीं करेंगे अत्याचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -