असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें यहाँ आवेदन
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें यहाँ आवेदन
Share:

बिहार राज्य के यूनिवर्सिटीस में विभिन्न विषयों मे असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स को राज्य सरकार द्वारा एक और अवसर दिया गया है। बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग द्वारा हाल ही में जारी 4638 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी दिनांक को एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है। आयोग द्वारा 2 दिसंबर को जारी फ्रेश नोटिस के मुताबिक, बिहार असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2020 के लिए अब 10 दिसंबर तक ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता हैं। इससे पूर्व अप्लाई करने की आखिरी दिनांक को 2 नवंबर से बढ़ाकर 2 दिसंबर कर दिया गया था। साथ ही, केंडिडेट ऑनलाइन सबमिट किये गये अप्लीकेशन की हार्ड कॉपी को मांगे गये डॉक्यूमेंट्स की फोटोकॉपी के साथ आयोग के दफ्तर में जमा कराने की आखिरी दिनांक को भी 24 दिसंबर से बढ़ाकर 30 दिसंबर 2020 (शाम 5 बजे तक) कर दिया गया है।

यहाँ करें ऑनलाइन आवेदन: https://bsusc.bihar.gov.in/Home/CircularsAndNotifications

शैक्षणिक योग्यता:
बिहार असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए तय योग्यता विषयों (स्ट्रीम) के मुताबिक, अलग-अलग है जो कि यूजीसी ने नियमों पर आधारित है। आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस, सोशल साइंस, मानविकी, भाषा, एजुकेशन, लॉ, लाइब्रेरी साइंस, फिजिकल एजुकेशन तथा जर्नलिज्म एवं मास कम्यूनिकेशन विषयों के पदों के लिए कैंडिडेट्स सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ पीजी उत्तीर्ण होना चाहिए तथा उसी विषय में यूजीसी नेट या राज्य एसईटी परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। तय नियमों के मुताबिक, पीएचडी कर चुके कैंडिडेट्स को नेट की अनिवार्यता में छूट दी गयी है। अन्य विषयों के लिए योग्यता सम्बन्धित जानकारी नोटिफिकेशन में देखें।

चयन प्रक्रिया:
बिहार असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का चयन उनके एजुकेशनल क्वालिफिकेशन तथा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। शैक्षणिक योग्यता के लिए 100 अंक और इंटरव्यू के लिए 15 अंक तय हैं। अंतिम चयन कुल 115 अंकों में प्राप्त अंकों के मुताबिक, बनी मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: https://drive.google.com/file/d/1GrpOXdan9ddVylKb9ZIs6N4S-ZOpXPPT/view?usp=sharing

SBI में नौकरी पाने का अंतिम अवसर, आवेदन करने का आज है आखिरी दिन

आरआरबी एनटीपीसी, ग्रुप डी परीक्षा की तिथियां हुई घोषित

'खलासी' के लिए रेलवे में कोई नहीं होगी नई नियुक्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -