मायावती का ऐलान, कहा- NRC मुद्दे पर अपने पुराने स्टैंड पर ही कायम रहेगी बसपा

मायावती का ऐलान, कहा- NRC मुद्दे पर अपने पुराने स्टैंड पर ही कायम रहेगी बसपा

लखनऊ: नागरिकता संशोधन विधेयक (NRC) के विरोध पर कायम बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने रविवार को कहा है कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में सत्ता हासिल किए बिना सर्वसमाज खासकर दलित और मुस्लिम वर्ग का हित नहीं किया जा सकता है। मायावती ने यहां पार्टी यूनिट की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर का कहना था कि केन्द्र एवं राज्यों में सरकार बनाए बगैर दलितों, आदिवासियों, अन्य पिछड़े वर्गों, मुस्लिम और अन्य उपेक्षित वर्गों के लोगाें का भला नहीं किया जा सकता है।

मायावती ने कहा कि इसके लिए बसपा के बैनर तले संगठित होकर सत्ता अपने हाथों में लेनी ही होगी। मायावती ने कहा कि पार्टी नागरिकता संशोधन विधेयक (NRC) के प्रति लिए गए अपने स्टैंड पर कायम है जिसकी लोगों में काफीन सकारात्मक चर्चा भी है। उन्होने कहा कि यूपी सहित पूरे देश में महिलाओं के ऊपर निरंतर बढ़ रहे उत्पीड़न विशेषकर बलात्कार, हत्या और उन्हें जिन्दा जलाकर मारने की प्रवृति की वारदातें चिंताजनक है और इसकी रोकथाम के उपाय तुरंत करने की आवश्यकता है।

मायावती ने कहा कि ग़रीबी, बेरोज़गारी, महंगाई, महिला असुरक्षा और बदहाल अपराध-नियंत्रण के साथ देशहित के मसलों पर केन्द्र और राज्य सरकार को मिलकर पूरी गंभीरतापूर्वक काम करने की आवश्यकता है। अब इनके कोरी बयानबाज़ी व काग़ज़ी दावे बहुत हो चुके हैं और अब जनता इन सब मामलो में सिर्फ ठोस कार्रवाई एवं बेहतर परिणाम ही होते हुए देखना चाहती है।

हैदराबाद एनकाउंटर मामला: तेलंगाना के मंत्री बोले- सीएम को जाता है इसका क्रेडिट

राहुल गाँधी जल्द संभालें कांग्रेस की कमान, लोग महसूस कर रहे उनकी कमी- भूपेश बघेल

रणदीप सुरजेवाला का पीएम मोदी पर प्रहार, कहा - "कानून-व्यवस्था चरमरा गई है लेकिन प्रधानमंत्री मौन हैं"