पहलवानों के समर्थन में उतरीं बसपा सुप्रीमो मायावती, केंद्र सरकार को दे डाली ये सलाह
पहलवानों के समर्थन में उतरीं बसपा सुप्रीमो मायावती, केंद्र सरकार को दे डाली ये सलाह
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में धरना दे रहीं महिला पहलवानों का समर्थन बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने किया है। मायवती ने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर हमला बोला है और केंद्र सरकार को कार्रवाई की सलाह दे दी है। मायावती ने सोमवार को कहा कि बेटियों को इंसाफ दिलाने के लिए केन्द्र सरकार को आगे आना चाहिए। 

मायावती ने आज यानी सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'विश्व कुश्ती में भारत का नाम रौशन करके गौरवपूर्ण स्थान पाने वाली भारतीय बेटियां कुश्ती फेडरेशन ऑफ इण्डिया के प्रमुख पर शोषण के गंभीर आरोपों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर आंदोलन करने को मजबूर हैं।' एक अन्य ट्वीट में बसपा सुप्रीमो ने कहा कि, 'इन बेटियों को न्याय दिलाने के लिए केन्द्र सरकार को जरूर आगे आना चाहिए।' 

बता दें कि, आंदोलनकारी पहलवानों में ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और एशियाई खेलों की गोल्ड मेडल विनर विनेश फोगाट शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों के साथ कथित यौन उत्पीड़न करने का इल्जाम लगाते हुए उन्हें अरेस्ट करने की मांग की है। दिल्ली पुलिस ने सिंह के खिलाफ दो FIR दर्ज की हैं, जिनमें से एक नाबालिग पहलवान के आरोपों से जुड़ा हुआ है और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) एक्ट के तहत दर्ज की गई है, जबकि दूसरा मामला महिला पहलवानों के अपमान से जुड़ा हुआ है।

'मध्य प्रदेश में हम 150 सीटें जीतेंगे..', राहुल गांधी के दावे पर क्या बोले शिवराज सिंह ?

नौ साल में मोदी सरकार ने विश्वस्तर पर बढ़ाया भारत का मान- सीएम योगी आदित्यनाथ

वीर सावरकर के नाम पर रखा जाएगा बांद्रा-वर्सोवा ब्रिज का नाम, सीएम एकनाथ शिंदे ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -