'महिलाओं को 40 फीसद टिकट, कांग्रेस की चुनावी नाटकबाजी..', प्रियंका पर बसपा के तीखे वार
'महिलाओं को 40 फीसद टिकट, कांग्रेस की चुनावी नाटकबाजी..', प्रियंका पर बसपा के तीखे वार
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में महिलाओं के लिए 40 फीसद आरक्षण के कांग्रेस के ऐलान को चुनावी हथकंडा बताया है. बसपा ने पूछा कि दूसरे चुनावी राज्यों में इस योजना का ऐलान क्यों नहीं किया गया. पार्टी प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का छल का काफी पुराना इतिहास रहा है. उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. क्या महिलाएं दूसरे राज्यों में नहीं रहती हैं?

इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसद टिकट महिलाओं को देने का ऐलान करने वाली कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस पार्टी की सरकार ने आधी जनसंख्या के कल्याण के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए. बसपा सुप्रीमो ने यह भी कहा कि कांग्रेस यदि महिलाओं को वाजिब भागीदारी देना चाहती थी, तो उसने अपने कार्यकाल में संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया.

मायावती ने आगे कहा कि, 'कांग्रेस जब सत्ता में होती है और उसके अच्छे दिन होते हैं तो उसे दलित, पिछड़े व महिलाएं आदि किसी की भी  याद नहीं आती, लेकिन अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं, तो पंजाब में दलित की तरह उत्तर प्रदेश में इनको महिलाएं याद आई हैं. महिलाओं को 40 फीसद टिकट देने की घोषणा कांग्रेस की कोरी चुनावी नाटकबाजी है.'

विधानसभा में 'ब्लू फिल्म' देखते हैं RSS से निकले नेता.., कुमारस्वामी का भाजपा पर तंज

जेन साकी ने कहा- "उत्तर कोरियाई मिसाइल प्रक्षेपण वार्ता की 'तत्काल'..."

सचिन पायलट की 'दलित सभा' में जाने से गहलोत का इंकार, क्या दोनों में फिर बढ़ेगी तकरार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -