बसपा की 'सत्ता प्राप्ति संकल्प रथ यात्रा' आज से

राजस्थान : आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश में सभी दल सक्रिय हो रहे हैं . इनमें मुख्य दल भाजपा - कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी के बाद अब बहुजन समाज पार्टी ने भी अपनी गतिविधियां बढ़ा दी है.इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी आज शनिवार से प्रदेश में सत्ता प्राप्ति संकल्प रथ यात्रा निकालने जा रही है .

इस यात्रा के बारे में बसपा के प्रदेश प्रभारी धर्मवीर अशोक ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि रथ यात्रा की शुरुआत नागौर से होगी. 12 मई शुरू होने वाली इस यात्रा का 26 मई को जयपुर में सभा के साथ समापन होगा.यात्रा का नेतृत्व बसपा विधायक पूरणमल सैनी करेंगे, जबकि संयोजक जबकि चूरू जिले की सादुलपुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा विधायक मनोज न्यांगली को बनाया गया है. चुनावी रथ यात्रा 14 दिन में प्रदेश के 24 जिलों के 4000 किलोमीटर को नापा जाएगा.

बता दें कि आगामी विधान सभा चुनाव को देखते हुए बसपा 15 चुनावी मुद्दे उठाएगी. इसमें दलित अत्याचार, बेरोजगारी, भारत बंद के दौरान दलितों पर मुकदमे और महंगाई जैसे मुद्दे उठाकर राज्य सरकार को घेरा जाएगा. दरअसल इस रथ यात्रा के जरिए बसपा मतदाताओं का मन तो टटोलेगी ही साथ ही स्वयं के लिए भी संभावनाएं तलाशेंगी.

यह भी देखें

चुनाव से पहले सिद्धारमैया और येदियुरप्पा की ये बातें.....

कर्नाटक के परिणाम देश के सियासी नजरिये से

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -