लोकसभा चुनाव: मायावती ने खोले पत्ते, जारी की 11 उम्मीदवारों की सूची

लोकसभा चुनाव: मायावती ने खोले पत्ते, जारी की 11 उम्मीदवारों की सूची

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपनी पहली सूची शुक्रवार को जारी कर दी है. इस लिस्ट में बसपा ने अपने 11 उम्मीदवारों के नामों को शामिल किया हैं. इससे पहले बसपा ने अपने 20 स्टार प्रचारकों के नाम भी जारी कर दिए हैं. निर्वाचन  आयोग को दिए गए 20 नामों में से सबसे अधिक हैरान करने वाला नाम आकाश आनंद का है.

जम्मू कश्मीर: पिछले 24 घंटों में मारे गए 7 आतंकी, एनकाउंटर अब भी जारी

बसपा ने आकाश आनंद को अपना स्टार प्रचारक बनाया है. आकाश आनंद मायावती के भतीजे है और स्टार प्रचाकों की सूची में नंबर 3 पर काबिज है. स्टार प्रचारकों की सूची में मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा के बाद आकाश का नाम लिखा गया है. उल्लेखनीय है कि बसपा अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है. गत बुधवार (13 मार्च) को एक प्रेस वार्ता में  उन्होंने कहा था कि मैं कभी भी निर्वचेत होकर संसद में जा सकती हूं. किन्तु अभी मुझे पिछड़ों के लिए लड़ना है और पूरे यूपी पर ध्यान केंद्रित करना है. 

खुद को भारतीय सेना समझना बंद करे मोदी सरकार - अखिलेश यादव

मायावती ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन का जीतना अधिक अवश्य है. यह बहुत अहम् है. राजनीति में कई बार सख्त फैसले लेने पड़ते हैं. अभी मैंने देशहित और पार्टी के मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है. अगर चुनाव बाद अवसर मिला तो देखा जाएगा. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार सपा और बसपा गठबंधन कर चुनाव लड़ रही हैं. 

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: बसपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मायावती के भतीजे का नाम भी शामिल

लोकसभा चुनाव: भाजपा में शामिल हुए गंभीर, कहा- पीएम मोदी के विजन से हूँ प्रभावित

विपक्ष बार-बार कर रहा सेना का अपमान, ये नहीं सहेगा हिंदुस्तान - पीएम मोदी