यूपी चुनाव: बसपा ने दूसरे चरण के मतदान के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने शनिवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की 55 सीटों में 51 पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इस दौरान मायावती ने पार्टी के लिए 'हर पोलिंग बूथ को जीतना है, बीएसपी को सत्ता में लाना है' का नारा दिया. 

इस दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता कठिन परिश्रम करेगा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को 2007 की तरह सत्ता में लाएगा. मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि वे सभी 2022 में बसपा की सरकार बनाने के लिए मेहनत करें. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की भी अपील की है. 

बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती साल 2017 की विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त मिलने के बाद प्रदेश की सियासत में उस प्रकार से सक्रीय नहीं रह गई हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपनी विचारधारा से अलग जाकर अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन किया था.

मगर, दलित वोटरों को वे समाजवादी पार्टी के पक्ष में मोड़ने में सफल नहीं हो पाईं थी. इसके बाद से उनकी सियासी मैदान में सक्रियता बेहद कम देखी गई है. इस बार के विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भी वे सक्रीय नज़र नहीं आ रही हैं.

NCP सांसद अमोल कोल्हे ने फिल्म में निभाई 'गोडसे' की भूमिका, मचा बवाल

ओडिशा पंचायत चुनाव: 2.29 लाख से अधिक नामांकन पत्र दाखिल

कांग्रेस ने जितिन प्रसाद को भाजपा में जाने से क्यों नहीं रोका ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -