यूपी में अंबेडकर स्मारक की दीवार गिराने पर बीएसपी का धरना-प्रदर्शन
यूपी में अंबेडकर स्मारक की दीवार गिराने पर बीएसपी का धरना-प्रदर्शन
Share:

उत्तर प्रदेश सरकार ने अंबेडकर स्मारक से लगी एक विशाल दीवार गिरा दी है।जिसको लेकर बीएसपी ने वहां धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है बीएसपी का कहना है कि यह दीवार स्मारक का हिस्सा है। दरअसल यह दीवार एक बहुत चौड़ी सड़क को बीच में बंद कर बनाई गई थी, जिससे गोमती नगर इलाके के एक बड़े हिस्से में जाने के लिए बहुत लंबा चक्कर लगाना पड़ता था। जिसके चलते लोगो को परेशानी होती थी | यहां के निवासी इसके खिलाफ अदालत गए थे।

सुप्रीम कोर्ट से दीवार गिराने पर लगा स्टे वापस होने के बाद सरकार ने दीवार गिराई। गौरतलब है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच से दीवार गिरवाने की गुजारिश की थी। हाईकोर्ट ने इसकी मंजरी भी दी थी, लेकिन मायावती सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से हाईकोर्ट के ऑर्डर के खिलाफ स्टे ले लिया था। कुछ वक्त पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस स्टे ऑर्डर को वापस ले लिया। इसके बाद सरकार ने यह कार्रवाई की है।

इस सड़क के खुल जाने से गोमती नगर एक्सटेंशन की तरफ जाने का रास्ता बहुत छोटा हो जाएगा। यह वह इलाका है जहां नया लखनऊ बस रहा है। लेकिन धरने का नेतृत्व कर रहे बीएसपी विधायक दल के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का कहना है कि सरकार ने यह कदम सियासी रंजिश की वजह से उठाया है, जिसमें उनके दलित महापुरुषों से भेदभाव की भावना भी शामिल है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -