सपा के शीर्ष नेतृत्व से मिले बसपा विधायक, हो सकते है पार्टी में शामिल
सपा के शीर्ष नेतृत्व से मिले बसपा विधायक, हो सकते है पार्टी में शामिल
Share:

बहुजन समाज पार्टी के कुछ विधायकों की मंगलवार सुबह SP के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात पर बात की है। यह मुलाकात विधान परिषद चुनाव और 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण मानी जा रही है। खास बात यह है कि मुलाकात करने वालों में 5 ऐसे विधायक हैं जिन्हें BSP ने पहले ही निष्कासित कर रखा है।

समाजवादी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि SP के शीर्ष नेतृत्व से कुछ समय पहले से ही BSP विधायकों की बातचीत की जा रही है। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी सोमवार देर शाम दिल्ली से लखनऊ पहुंचे हैं। रत में ही मुलाकात की रूपरेखा तैयार कर दी गई है। सुबह तकरीबन 9:00 बजे BSP से पहले निष्कासित किए जा चुके विधायकों से पार्टी के चार अन्य विधायकों ने मुलाकात कर चुके है। जिसके उपरांत यह सभी एकजुट होकर SP नेतृत्व से मिलने पहुंचे।

पार्टी में शामिल होने पर संशय: BSP विधायकों के समाजवादी पार्टी में शामिल होने पर अभी संशय बन चुका है। इन की राह में दल बदल कानून का रोड़ा है। यह SP विधायक दल मंडल में भी शामिल नहीं हो सकते हैं। जिसके लिए पहले विधानसभा अध्यक्ष को पत्र सौंपना पड़ेगा। ऐसे में SP के रणनीतिकार चाहते हैं कि विधान परिषद चुनाव से पहले किसी तरह की बाधा नहीं आनी चाहिए। संभावना है कि विधान परिषद चुनाव के उपरांत ही अगला कदम आगे बढ़ाने वाले है। BSP विधायकों का समर्थन मिलने के उपरांत समाजवादी पार्टी 3 विधान परिषद सदस्य आसानी से जिता लेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने 9 साल बाद बंद किया केस, जानिए क्या था 2012 का 'इतालियन मरीन' मामला

बिहार ने 22 जून तक कोरोना प्रतिबंधों में दी ढील, रात को रहेगा कर्फ्यू

अनलॉक के बीच राहुल गांधी की अपील- कोरोना नियमों का पालन करें और वैक्सीन लगवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -