कर्नाटक LIVE: मायावती के आदेश के बावजूद विधानसभा नहीं पहुंचे बसपा MLA, खतरे में कुमारस्वामी
कर्नाटक LIVE: मायावती के आदेश के बावजूद विधानसभा नहीं पहुंचे बसपा MLA, खतरे में कुमारस्वामी
Share:

बंगलोर: कर्नाटक में आज एचडी कुमारस्वामी की सरकार का फ्लोर टेस्ट है. विधानसभा में जो फ्लोर टेस्ट शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया था, उसे आज कराया जा सकता है. बहुमत के आंकड़े से दूर नज़र आ रही कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार के लिए एक और बुरी खबर आई है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एकमात्र MLA एन. महेश आज भी विधानसभा नहीं पहुंचे हैं. वो भी तब जब बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें कर्नाटक की सरकार के पक्ष में वोट करने का आदेश दिया है.

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में बसपा का एक MLA है, जिसने कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन सरकार को बाहर से समर्थन दिया हुआ था. पिछले दिनों जब फ्लोर टेस्ट की बात आरंभ हुई तो बसपा MLA एन महेश ने कहा था कि वह किसे वोट देंगे ये निर्धारित नहीं हुआ है. किन्तु जैसे ही ये बातें आने लगीं तो मायावती की तरफ से ट्वीट कर ये जानकारी दी गई कि बसपा MLA सरकार के पक्ष में ही वोट देंगे. गौरतलब है कि कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार बागी विधायकों के चले जाने से खतरे में है, ऐसे में अब उसके लिए फ्लोर टेस्ट में पास होने के लिए एक-एक वोट महत्वपूर्ण है.

अभी कांग्रेस के पास 65, जेडीएस के पास 34 MLA हैं. बसपा का विधायक मिलाकर ये आंकड़ा 100 तक पहुंचता है, किन्तु दूसरी तरफ भाजपा के पास अकेले दम पर 105 MLA हैं, इसके साथ ही भाजपा दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन का भी दावा कर रही है. ऐसे में कुमारस्वामी सरकार के सामने बहुमत साबित करने की चुनौती बरकरार है.

राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी से मिले नितीश कुमार, सियासी हलकों में हलचल तेज़

कर्नाटक में कांग्रेस बना सकती है अपना मुख्यमंत्री

प्रियंका वाड्रा के मुरीद हुए शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- उन्हें देखकर इंदिरा जी की याद आ गई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -