भगोड़ा घोषित होगा बसपा नेता हाजी याकूब, जगह-जगह लगेंगे वांटेड के पोस्टर
भगोड़ा घोषित होगा बसपा नेता हाजी याकूब, जगह-जगह लगेंगे वांटेड के पोस्टर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री हाजी याकूब और उसके दोनों बेटों सहित 7 लोगों के खिलाफ पुलिस ने आरोपपत्र CO किठौर कार्यालय पहुंचा दिया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को चार्जशीट अदालत में दाखिल की जाएगी। इसके बाद याकूब को भगौड़ा घोषित कर शहर में वांटेड के पोस्टर चस्पा किए जाएंगे। इसके लिए पुलिस टीम ने तैयारी भी कर ली है। दूसरी तरफ याकूब पक्ष पूरे मामले में अदालत में लगातार पैरवी कर रहा है। 

बसपा नेता और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी, उसके दोनों बेटों इमरान व फिरोज, पत्नी शमजिदा सहित 17 आरोपियों के विरुद्ध खरखौदा थाने में एक अप्रैल 2022 को एक केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने 31 मार्च की रात को इमरान की मीट फैक्ट्री में रेड मारकर अवैध रूप से मीट पैकिंग का खुलासा किया था। इस दौरान पुलिस ने करोड़ों रुपये का मीट सील कराया था। इसी केस में याकूब पक्ष अदालत गया था, किन्तु राहत नहीं मिली थी। याकूब और दोनों बेटे अभी 25-25 हजार रुपये के ईनामी हैं और वांटेड हैं। 

याकूब और उसके परिवार की दिक्कतें अब और बढ़ गई हैं। पुलिस ने अब याकूब और उसके दोनों बेटों सहित 7 आरोपियों के खिलाफ जो आरोपपत्र तैयार किया था, वह अब सीओ दफ्तर पहुंच गया है। पुलिस ने लगभग 7 दिन पहले ही चार्जशीट तैयार कर ली थी और इस बारे में कानूनी राय ली थी। पुलिस अधीक्षक देहात ने बताया कि चार्जशीट अगले दो से तीन दिन में अदालत भेज दी जाएगी। इसके बाद पुलिस याकूब के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू करेगी। याकूब को भगौड़ा घोषित किया जाएगा। उस पर ईनाम बढ़ाने की कार्रवाई भी की जाएगी। इसके साथ ही याकूब के वांटेड के पोस्टर और बैनर शहर भर में लगाए जाएंगे। बेटों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। दोनों बेटों के खिलाफ बाकी मामलों की कार्रवाई की जानकारी की जा रही है।

आज 75वां स्वतंत्रता दिवस है या 76वां ? आपके हर कन्फ्यूजन का यहाँ है जवाब

'भारत की तरफ गर्व से देख रहा विश्व..', लाल किले से पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया सन्देश

सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला सरफ़राज़ राजस्थान से गिरफ्तार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -