कांशीराम जयंती पर बसपा पार्टी को लगा बड़ा झटका
कांशीराम जयंती पर बसपा पार्टी को लगा बड़ा झटका
Share:

लखनऊ: संस्थापक कांशीराम की जन्मदिवस पर बीते रविवार यानी 15 मार्च 2020 को बहुजन समाज पार्टी (BSP) को डबल झटका लगा है. एक तरफ समाजवादी पार्टी (SP) ने पूर्वांचल और बुंदेलखंड के एक दर्जन से ज्यादा प्रमुख बसपा नेताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायी. वहीं दूसरी ओर दलित समाज में तेजी से लोकप्रिय होते जा रहे भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने आजाद समाज पार्टी (SSP) नाम से नए राजनीति दल का गठन कर 2022 में विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

मिली जानकारी के अनुसार सपा की सदस्यता ग्रहण करने वालों में कांशीराम के सहयोगी रहे आजमगढ़ के पूर्व राज्यसभा सदस्य बलिहारी बाबू, पूर्व MLC व दर्जा प्राप्त मंत्री रहे झांसी के तिलक चंद्र अहिरवार, पूर्व विधायक ललितपुर के फेरनलाल अहिरवार व राठ के अनिल अहिरवार को समर्थकों समेत अखिलेश यादव ने सपा में सदस्य बनाया. जंहा इस बात का पता चला है अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे साथ बसपा की नींव के पत्थर आ गए हैं. अब सपा 2022 में 351 सीटों पर जीत का अपना लक्ष्य जरूर हासिल होगा. जंहा इस बात पर गौर किया जा रहा है कि सपा में शामिल होने वाले नेताओं ने बसपा अध्यक्ष को जमकर कोसा और अखिलेश यादव का प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री भी घोषित किया. मायावती पर मिशन से भटकने और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने जैसे आरोप भी लगाए. पूर्वांचल और बुंदेलखंड से बसपा को समाप्त करने जैसे एलान भी किए गए. बसपा को दिए झटके से समाजवादी पार्टी में जबरदस्त उत्साह था.

जंहा यह भी कहा जा रहा है सपा में शामिल होने वाले नेताओं ने बसपा अध्यक्ष को जमकर कोसा और अखिलेश यादव का प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री भी घोषित किया. मायावती पर मिशन से भटकने और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने जैसे इल्जाम लगाए जा रहा है. जंहा पूर्वांचल और बुंदेलखंड से बसपा को समाप्त करने जैसे एलान भी किए गए. बसपा को दिए झटके से समाजवादी पार्टी में जबरदस्त उत्साह था.

मध्य प्रदेश में आज हो सकता है फ्लोर टेस्ट, आधी रात को गवर्नर से मिले कमलनाथ

इमरान ने चली नई चाल, कोरोना वायरस पर सार्क की कांफ्रेंस में भेजा दागी

चीन के राष्ट्रपति का मजाक उड़ाने वाला अधिकारी हुआ लापता

कोरोना के खौफ से घबराया आतंकी संगठन, कहा- मत जाना यूरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -