बहुजन नायक कांशीराम को याद कर बोलीं मायावती- 'चमचा युग में मिशन पर डटे रहना असली श्रद्धांजलि'
बहुजन नायक कांशीराम को याद कर बोलीं मायावती- 'चमचा युग में मिशन पर डटे रहना असली श्रद्धांजलि'
Share:

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) के नेतृत्व में बी.एस.पी. द्वारा बामसेफ, डी. एस-4 व बहुजन समाज पार्टी के जन्मदाता एवं संस्थापक कांशीराम को उनके जन्मदिन पर विभिन्न रूपों में श्रद्धांजलि व श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। जी हाँ और इस अवसर पर बीएसपी यूपी प्रदेश कार्यालय (BSP Chief Lucknow) में आयोजित कार्यक्रम में मायावती ने कांशीराम की प्रतिमा पर पुष्पांजलि कर उन्हें भावभीनी श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस दौरान उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारीगण भी मौजूद थे।

वहीं इस दौरान कहा गया कि, 'देश में करोड़ों दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों व अन्य उपेक्षितों को लाचारी व मजलूमी की जिन्दगी से निकाल कर उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करने के बी. एस.पी. के संघर्ष में दृढ़ संकल्प के साथ लगातार डटे रहना ही कांशीराम को सच्ची श्रद्धांजलि है, जिन्होंने परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के मानवतावादी मूवमेन्ट को जीवन्त बनाने के लिए आजीवन कड़ा संघर्ष किया और अनन्त कुर्बानियाँ दी तथा इसके बल पर काफी सफलता भी अर्जित की व देश की राजनीति को नया आयाम दिया। ऐसे महापुरुष की यादों को चिर स्थाई बनाने के लिए बी.एस.पी. की यहाँ यूपी में रही सरकारों के दौरान उनके नाम पर अनेकों भव्य स्थल, पार्क, शिक्षण संस्थान, अस्पताल व आवासीय कालोनी आदि बनाये गये तथा कई जनकल्याणकारी योजनायें भी चलाई गई। राजधानी लखनऊ में स्थापित कांशीराम स्मारक स्थल इनमें सर्वप्रमुख है।'

वहीं इस दौरान मायावती ने यूपी और देशभर में उन सभी लोगों का तहेदिल से आभार दिया जो काफी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अपने मिशन में मुस्तैदी से लगे हुए हैं। इसी के साथ कांशीराम को बहुजन मूवमेन्ट के प्रति उनके साहसिक व ऐतिहासिक योगदानों के लिए किसी न किसी रूप में उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया है।

मुस्लिम वोट बैंक में ऐसा क्या ख़ास है ? जिसे यूपी और उत्तराखंड में हार का कारण बता रही मायावती

'किसी भी मीडिया डिबेट में शामिल नहीं होंगे BSP के प्रवक्ता..', शर्मनाक हार के बाद मायावती का फैसला

भाजपा की जीत पर बोले संजय राउत- 'मायावती और ओवैसी को मिले 'भारत रत्न'...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -