बसपा प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी पर संकीर्ण सोच वाली राजनीति का लगाया आरोप
बसपा प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी पर संकीर्ण सोच वाली राजनीति का लगाया आरोप
Share:

बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के कुछ निलंबित विधायकों की सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बैठक की खबरें सामने आने के एक दिन बाद, बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को कहा कि यह एक भ्रम है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी जातिवाद, जोड़-तोड़ और द्वेष की "संकीर्ण मानसिकता वाली राजनीति" में माहिर है।

मायावती ने कहा कि उन विधायकों को राज्यसभा चुनाव के दौरान एक दलित उम्मीदवार को हराने के लिए सपा और एक उद्योगपति के साथ मिलीभगत के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। बागी विधायकों में से एक, असलम रैनी ने हालांकि कहा कि उनके पास अपनी पार्टी बनाने का विकल्प भी खुला है अगर वे 12 विधायक जुटा सकते हैं। हाल के दिनों में बसपा के 11 विधायकों को निलंबित किया जा चुका है.

सुश्री मायावती ने कहा कि अगर सपा इन विधायकों के प्रति ईमानदार होती तो उन्हें फांसी पर नहीं लटकाती। उन्होंने कहा कि सपा जानती थी कि अगर वह बसपा के इन विधायकों को ले लेती है, तो सपा में बगावत हो जाएगी, जिसके विधायक बसपा में शामिल होने के लिए बेचैन थे। बसपा ने 2017 में 19 सीटें जीती थीं। हालांकि, कागज पर उसके पास 16 विधायक हैं, लेकिन विद्रोह और हाल ही में वरिष्ठ विधायकों लालजी वर्मा और राम अचल राजभर के निष्कासन के कारण उसकी वास्तविक ताकत घटकर सिर्फ सात रह गई है।

कानूनी सुरक्षा गंवाने पर आया रविशंकर का बयान, कहा- "ट्विटर ने जानबूझकर आईटी कानूनों की अवहेलना की..."

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के रूप में बनाए करियर

सीएम हिमंत सरमा के अधिकारियों को निर्देश- कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -