बसपा ने सहारानपुर में की प्रत्याशियों की घोषणा

सहारनपुर: उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं. इस दौरान सहारनपुर की 7 सीटो पर बहुजन समाज पार्टी अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने में लगी है. बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने देवबंद विधानसभा क्षेत्र में पूर्व घोषित राजपूत बिरादरी के प्रत्याशी अनिल तंवर के स्थान पर मुस्लिम प्रत्याशी माजिद अली को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया. जिन लोगों को उम्मीदवर बनाया गया है उनमें पूर्व राज्यमंत्री स्व. राजेंद्र राणा की पत्नी मीना राणा को प्रत्याशी घोषित कर दिया. मीना राणा हाल ही में हुए देवबंद विधानसभा के उप चुनाव में हार का सामना कर चुकी है।

वर्ष 2012 में विधान सभा चुनाव में जनपद की 7 सीटों में से केवल देवबंद एक ऐसी सीट थी जहां पर राजेंद्र राणा सपा के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे. जब उनका निधन हो गया तो यह सीट खाली हो गई, उन्हें मंत्रिमंडल में भी शामिल किया गया था. उनके निधन के बाद उनकी पत्नी के टिकट दिया गया मगर वह चुनाव हार गई।

प्रियंवदा के भाई कार्तिकेय राणा और मां मीना राणा ने प्रेस वर्ता कर प्रियंवदा को चुनाव लड़ाने की घोषणा भी की. पार्टी हाईकमान ने मीना राणा को चुनाव लड़ने के लिए कहा है. बसपा और सपा को छोड़कर किसी भी दल ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. इस सीट से कांग्रेस के माविया अली विधायक चुने गए. हालांकि अब संभावना है कि माविया अली फिर से चुनाव में सामने आ सकते हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -