एकबार फिर लौटने वाला है BSNL का दौर
एकबार फिर लौटने वाला है BSNL का दौर
Share:

BSNL 4G सर्विस का बहुत से लोगों को लंबे वक़्त से प्रतीक्षा कर रही है। यहां दूसरी टेलीकॉम कंपनियां 5G तक पहुंच गई हैं, वहीं BSNL ने अभी तक 4G सर्विस भी अब तक लॉन्च नहीं की है हालांकि, अब इसके लिए कंज्यूमर्स को अधिक प्रतीक्षा नहीं करना होगा। कंपनी जल्द ही अपनी 4G और 5G सर्विस पेश करने वाली है। 

रिपोर्ट्स की मानें तो BSNL 4G की शुरुआत अगले वर्ष की शुरुआत यानी जनवरी 2023 में हो सकती है। टेलीकॉम कंपनी ने TCS के साथ मिलकर प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट पूरा कर चुके है। TCS को BSNL के साथ चल रही डील पर पूरी तरह से विश्वास है। कंपनी को उम्मीद है कि इसके बाद उनके लिए ग्लोबल मार्केट के दरवाजे खुलने वाले है। 

TCS और BSNL साथ कर रहे काम: ग्लोबल मार्केट में नोकिया, Ericsson और Huawei का दबदबा है। रिपोर्ट्स का कहना है कि 4G PoC (प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट) का ट्रायल BSNL ने चंडीगढ़ में बीते माह के आखिर में किया है। यानी जल्द ही BSNL 4G की शुरुआत होने वाली है। पहले भी ऐसी कई रिपोर्ट्स आई हैं, जिनमें दावा किया गया है कि बीएसएनएल अगले साल की शुरुआत में अपनी 4G सर्विस शुरू कर सकता है। कंपनी ने खुद भी एक यूजर को इसका उत्तर दिया था।

OTHER WORLD का दरवाजा खोलेंगे ये ग्लव्स, किया जा रहा है जोरों शोरों से काम

बाजार में हंगामा मचा रहा है Jio का नया रिचार्ज प्लान

यहाँ देखें रॉयल एनफील्ड के नए मॉडल का फर्स्ट लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -