BSNL ने पेश की यह ख़ास सुविधा, नेटवर्क की झंझट खत्म, दनादन करें कॉल
BSNL ने पेश की यह ख़ास सुविधा, नेटवर्क की झंझट खत्म, दनादन करें कॉल
Share:

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी कि बीएसएनएल ने अपनी इंटरनेट बेस्ड कॉलिंग एप Wings VoIP लांच की है, इसकी मदद से जिन इलाकों में सेल्युलर कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम है, वहां भी यूजर्स इंटरनेट की मदद से अब बेहद आसानी से कॉल कर सकेंगे. इस सुविधा को लेकर कंपनी  ने कहा है कि वह यूजर्स का VoIP एक्सपीरियंस बेहतर बनाना चाहता है और BSNL Wings एप लांच इस दिशा में पहला एवं बड़ा कदम है. 

जानकारी के मुताबिक़, Wings एप उन जगहों पर भी कॉलिंग की सुविधा देगा जहां मोबाइल नेटवर्क आपको नहीं मिलेंगे. मतलब कि अब आपको नेटवर्क है या नहीं इस बात की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. इसका फायदा 2G, 3G, 4G सेल्युलर नेटवर्क के अलावा यूजर्स इसका फायदा लेने के लिए Wifi का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. 

इस तरह से करना होगा उपयोग...

सबसे पहले आप इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लें. फिर आपको एक बार 1,099 रुपए का पेमेंट साल भर की सर्विस के लिए करना पड़ेगा. साथ ही यूजर्स को एसआईपी (Session Initiation Protocol) भी डाउनलोड करना पड़ेगा. इस प्रक्रिया के बाद आपको 10 डिजिट की सब्सक्रिप्शन आईडी अलॉट की जाएगी. साथ ही कंपनी आपको रजिस्टर्ड मेल-आईडी पर 16 डिजिट का पिन भेजेंगी. जिसे इनपुट करने के बाद आप Wings सर्विस ऐक्टिवेट कर सकेंगे. 

शुरू हुई अमेजन की सेल, Redmi Y2 पर मिल रहा जबरदस्त ऑफर

फेसबुक पर जमकर बिखरेगा फन, कंपनी ने बनाया जबरदस्त एप 'LOL', लाने का मन

गूगल का नया एलान, बंद होने जा रहा Chromecast Audio

सोनी के हेडफोन से यूजर्स परेशान, सामने आई बड़ी गड़बड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -