दुनिया का पहला उपग्रह आधारित नेटवर्क बना BSNL
दुनिया का पहला उपग्रह आधारित नेटवर्क बना BSNL
Share:

डिजिटल इंडिया की दृष्टि से स्काईलॉटेक इंडिया के साथ साझेदारी में बीएसएनएल को उपग्रह आधारित एनबी-आईओटी (नैरो बैंड-इंटरनेट ऑफ थिंग्स) में एक सफलता प्राप्त करना है। यह समाधान भारत को लाखों असंबद्ध मशीनों, सेंसर और औद्योगिक IoT उपकरणों के लिए संपर्क के एक सर्वव्यापी कपड़े तक पहुंच बनाने में सक्षम करेगा।

स्काईलो द्वारा विकसित यह नैरोबैंड IoT समाधान बीएसएनएल के उपग्रह-भू-संरचना के साथ जोड़ता है और भारतीय समुद्रों सहित पैन-इंडिया कवरेज प्रदान करता है। यह एक विशाल कवरेज है और भारत की सीमा के भीतर कश्मीर और लद्दाख से कन्याकुमारी तक, और गुजरात से लेकर उत्तर पूर्व तक, भारत के समुद्रों सहित किसी भी प्रकार के अंधेरे पैच को नहीं छोड़ेगा। बीएसएनएल के सीएमडी पीके पुरवार ने कहा- “समाधान ग्राहकों के खंडों में सस्ती और नवीन दूरसंचार सेवाओं और उत्पादों को प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के लिए बीएसएनएल के दृष्टिकोण के अनुरूप है। स्काईलो 2021 में COVID-19vaccine के प्रभावी वितरण को सक्षम करने के लिए रसद क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण डेटा प्रदान करने में भी मदद करेगा, राष्ट्र की सेवा में एक बड़ा योगदानकर्ता होगा।"

कृषि, रेलवे और मत्स्य पालन सदियों से अधिक समय से ऑफ़लाइन चल रहे हैं, AI और IoT में हाल की प्रगति उनके द्वारा अनुभव नहीं की गई है। पार्थसारथी त्रिवेदी, सीईओ और सह-संस्थापक, स्काईलो ने यह कहा और उन्होंने कहा कि भारत और हमारे घरेलू उद्योगों को बदलने के लिए पहले भारत में इस सुविधा को शुरू करने पर उन्हें गर्व महसूस हुआ। यह नई तकनीक भारत के प्रमुख क्षेत्रों में स्वदेशी IoT कनेक्टिविटी लाने के दूरसंचार विभाग और NITI Aayogs योजना का समर्थन करती है। भारतीय रेलवे, मछली पकड़ने के जहाजों और भारत भर में जुड़े वाहनों को सक्षम करने का परीक्षण इस नई तकनीक के साथ किया गया है। यह नई डिजिटल मशीन कनेक्टिविटी परत स्मार्टफोन-केंद्रित मोबाइल और वाई-फाई नेटवर्क के पूरक के रूप में काम करेगी, और पहली बार ऑनलाइन नए एप्लिकेशन लाने के लिए भारत के पूर्ण भूगोल को कवर करती है।

10 साल की लड़की की शव यात्रा में शामिल हुए 3000 से अधिक लोग

एमयू ने लास्ट ईयर के सेमेस्टर के परीक्षा की बढ़ाई तिथि

दिव्या की मौत के बाद इंस्टाग्राम अकाउंट से जारी हुआ यह संदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -