फ्लाइट के अंदर भी कर सकते है नेटसर्फिंग, यूजर्स के लिए आई खुशखबरी
फ्लाइट के अंदर भी कर सकते है नेटसर्फिंग, यूजर्स के लिए आई खुशखबरी
Share:

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL को डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम (DoT) से IFMC (इन फ्लाइट एंड मेरिटाइम कम्युनिकेशन) लाइसेंस प्राप्त हो गया है. जिस कारण BSNL अब इन फ्लाइट और वाटरवेज में भी इंटरनेट कनेक्टिविटी मुहैया करवा पायेगा. कंपनी यह चाहती थी, कि वह यात्रियों को डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट में इंटरनेट कनेक्टिविटी उपलब्ध करा सके. इसलिए कंपनी ने  Inmarsat के साथ पार्टनरशिप की है. कंपनी ने अपनी ट्विटर पोस्ट मे इस बात की आधिकारिक घोषणा की है. 
  
वर्तमान मे भारत मे एयरस्पेस में इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी उपलब्ध नहीं है. लेकिन बहुत सी विदेशी कंपनी जैसे Lufthansa और Qatar एयरवेज इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी और ऑन बोर्ड वाई-फाई सेवा देती है, जिसकी तुलना मे भारतीय एयरस्पेस में इन एयरलाइन्स कंपनियों के पास यह सुविधा उपलब्ध नहीं थी. इस टेलीकॉम कंपनी को IFMC लाइसेंस मिलने से अब विमान कंपनियों को ऑन बोर्ड और इन फ्लाइट कनेक्टिविटी मिलनी प्रांरभ हो जायेगी. इस लाइसेंस के मिलने से यूजर हवाई सफर के दौरान नेट सर्फिग कर पायेगा.

ऐसा माना जा रहा है कि BSNL इस ​सुविधा को Inmarsat के साथ मिलकर यात्रियों को आने वाले समय मे उपलब्ध करा सकती है. अगर बात Inmarsat​ कि तो इस कंपनी के पास GX एविएशन सर्विस का लाइसेंस है. इस लाइसेंस की मदद से फ्लाइट के अंदर यूजर इंटरनेट ब्राउसिंग, वीडियो स्ट्रीमिंग और सोशल मीडिया एक्सेस जैसी सुविधा ले सकते हैं. कंपनी इस सुविधा को जल्द ही शुरू करने की योजना बना रही है. योजना के शुरू होने के बाद हवाईसफर करने वाले यूजर को नेट सर्फिग करते समय होने वाली असुविधा से निजात मिलेगी

Mi Fan Festival : 1 रु में मिल रहें यह धाकड़ फोन,जल्द उठाए फायदा

फेल हुए ऑनलाइन पेमेंट का मिलेगा फटाफट मुआवजा, RBI का नया नियम

Mi A2 मिल रहा 2,000 रु कम में,अभी ख़रीदे ऑनलाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -