BSNL : प्रतिस्पर्धी कंपनीयों को दिया फिर झटका, इन प्लानों में किया बदलाव
BSNL : प्रतिस्पर्धी कंपनीयों को दिया फिर झटका, इन प्लानों में किया बदलाव
Share:

अपने ग्राहकों की संख्या को बढ़ाने के लिए BSNL लगातार नए-नए प्लान लाने के साथ ही पुराने प्लान्स को भी रिवाइज कर रही है. पिछले कुछ महीनों में कंपनी ने अपने कई प्लान्स को रिवाइज किया है. कंपनी की कोशिश है वह प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों से मिल रहे कॉम्पिटिशन में खुद को बनाए रखे. इसी कड़ी में बीएसएनएल ने 186 रुपये और 187 रुपये वाले प्रीपेड प्लान्स को रिवाइज किया है. आइए जानते है खास आफर्स के बारे में 

Huawei Mate 30 और Mate 30 Pro स्मार्टफोन हुए लॉन्च, कीमत है बहुत किफायती

अगर बात करें इस लोकप्रिय 186 रुपये वाले प्लान की तो कंपनी ने इसे कुछ महीनों पहले बंद कर दिया था. हाल ही में इस प्लान ने बीएसएनएल के पोर्टफोलियो में वापसी है. कंपनी ने इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स को भी बदल दिया है. अब इस प्लान में यूजर्स को रोज 3जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है जो पहले डेली 2जीबी हुआ करता था. डेली डेटा लिमिट के खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 40Kbps हो जाती है. प्लान में सब्सक्राइबर्स को कॉलिंग के लिए डेली 250 मिनट दिए जा रहे हैं. 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में यूजर्स को रोज 100 फ्री एसएमएस भी दिया जा रहा है. वहीं, बात अगर 187 रुपये वाले प्लान की करें तो इसमें भी यूजर्स को 186 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट ऑफर किए जा रहे हैं.

Samsung अपने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन के सस्ते वेरियंट को पेश करने की कर रही तैयारी

इसके अलावा बीएसएनएल ने 186 रुपये और 187 रुपये वाले प्लान के साथ ही 153 रुपये वाले प्लान को भी रिवाइज कर दिया है. पहले इस प्लान में 103 रुपये की टॉक वैल्यू के साथ 100 रुपये का टॉप-अप मिलता था जिसकी वैलिडिटी 28 दिन होती थी. हालांकि, रिविजन के बाद ये प्लान यूजर्स को रोज 1.5जीबी डेटा के साथ किसी भी नेटवर्क पर करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रहा है. इस प्लान की खास बात है कि यह बिना किसी डेली कॉल लिमिट के आता है.

इस त्यौहारी सीजन में इन स्मार्टफोन को किफायती कीमत में खरीदने का मौका

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने अपने 192 रुपये वाले स्पेशल टैरिफ वाउचर में भी बदलाव कर दिया है. अब इस एसटीवी में सब्सक्राइबर्स को रोज 3जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है जो पहले 2जीबी था. कॉलिंग के लिए इस वाउचर में रोज 250 मिनट मिलेंगे। इसके साथ ही इस वाउचर को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को डेली 100 फ्री एसएमएस के साथ रोज एक नैशनल डिस्काउंट डील या कूपन भी दिया जा रहा है. इसके अलावा बीएसएनएल ने 118 रुपये वाले एसटीवी को भी रिवाइज कर दिया है. इस प्लान में अब सब्सक्राइबर्स को 40Kbps की FUP के साथ रोज 500MB डेटा दिया जा रहा है. 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में यूजर्स को कॉलिंग के लिए रोज 250 मिनट प्राप्त होते है.

आज Vivo U10 स्मार्टफोन सेल में होगा उपलब्ध, जानिए कितना होगा फायदा

भारत में Redmi 8A Pro जल्द होगा पेश, कंपनी कर रही जबरदस्त तैयारी

OnePlus 7T से Samsung Galaxy S10 कितना है दमदार, जानिए तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -