BSNL : हर रोज मिलेगा 3GB डाटा, प्राइस वॉर के बीच तहलका मचाने वाला प्लान
BSNL : हर रोज मिलेगा 3GB डाटा, प्राइस वॉर के बीच तहलका मचाने वाला प्लान
Share:

भारत की अग्रणी सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने एक बार फिर से यूजर्स के लिए दमदार प्लान पेश किया है. कंपनी ने Airtel और Vodafone-Idea की लंबी वैलिडिटी वाले प्लान की चुनौती में नया प्लान पेश किया है. इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 3GB डाटा का लाभ मिलेगा. BSNL ने पिछले दिनों ही Rs 698 का प्लान पेश किया था, जिसमें यूजर्स को 180 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. अब कंपनी ने एक और नया प्लान पेश किया है, जिसमें भी यूजर्स को 180 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है. इस प्लान को Rs 997 की कीमत में लॉन्च किया गया है. इस प्लान का मुकाबला Airtel के Rs 998 और Vodafone-Idea के Rs 999 वाले प्लान से होगा. हालांकि, इन दोनों कंपनियों के प्लान्स में यूजर्स को 336 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

BECIL में निकली भारी भर्तियां, जल्द करें आवेदन

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL ने अपने इस प्लान को फिलहाल केरल टेलिकॉम सर्किल के लिए पेश किया है. आपको बता दें कि BSNL के लिए केरल टेलिकॉम सर्किल हमेशा से ही महत्वपूर्ण रहा है. इस समय कंपनी के 10 मिलियन से ज्यादा यूजर्स इस टेलिकॉम सर्किल में है. ऐसे में कंपनी अपने यूजर बेस को बरकरार रखने के लिए इस प्लान को पेश किया है. इस टेलिकॉम सर्किल में कंपनी ने अपनी 4G सेवा भी टेस्ट की है, जिसे जल्द ही रोल आउट कर दिया जाएगा.

Moto G8 स्मार्टफोन का यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार, जाने फीचर से जुड़ी संभावित लीक

BSNL के इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 3GB डाटा के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है. साथ ही साथ यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग का भी लाभ मिलता है. इस तरह से यूजर्स को कुल मिलाकर 540GB डाटा का लाभ मिलता है. वहीं, अन्य टेलिकॉम कंपनियों के प्लान्स की बात करे तो Airtel के Rs 998 वाले प्लान में यूजर्स को 336 दिनों की वैलिडिटी के साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है. इसके अलावा हर 30 दिन के लिए 300 फ्री एसएमएस का भी लाभ मिलता है. हालांकि, Airtel के इस प्लान में यूजर्स को केवल 12GB डाटा का लाभ मिलता है. इस प्लान में कंपनी ने डाटा के लिए कोई लिमिट सेट नहीं की है.

SCTIMST में तकनीकी सहायक के पदों पर भर्तियां, इंटरव्यू देने के लिए इन बातो का रखे ध्यान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Vodafone-Idea के Rs 999 वाले प्लान में Airtel की तरह ही बेनिफिट्स मिलते हैं. Reliance Jio के Rs 999 वाले प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को केवल 90 दिनों की ही वैलिडिटी मिलती है. इसमें यूजर्स को अनलिमिडेट वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस का लाभ मिलता है. डाटा की बात करें तो इस प्लान मे यूजर्स को बिना किसी डेली लिमिट के कुल 60GB डाटा का लाभ मिलता है. ऐसे में BSNL का ये प्लान अन्य टेलिकॉम कंपनियों के लिए चुनौती पेश करेगा. 

NATIONAL EDUCATION DAY: कौन है आईआईएम, आईआईटी और यूजीसी का दाता

IIT Guwahati : इन पदों पर बम्पर जॉब ओपनिंग, जल्द करें आवेदन

Samsung Galaxy A71 हो सकता है जल्द लांच, फीचर्स देख हो जायेंगे हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -