अब नहीं मिल पायेगी बीएसएनएल पर MMS की फेसिलिटी

अब नहीं मिल पायेगी बीएसएनएल पर MMS की फेसिलिटी

इंटरनेट जगत में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, इसके साथ ही आजकल सोशल मीडिया को लेकर भी काफी मजबूती देखने को मिल रही है. इसके चलते MMS का प्रचलन जैसे खत्म सा हो गया है और इस बात को ध्यान में रखते हुए अब बीएसएनएल भी इस बारे में अहम कदम उठा रहा है. जी हाँ, हाल ही में यह बात सामने आई है कि अब बीएसएनएल अपनी मल्टीमीडिया मैसेजिंग सर्विस (MMS) को बंद करने वाला है. गौरतलब है कि देश में 2G सर्विस के शुरू किये जाने के बाद से कई अन्य मोबाइल ऑपरेटर्स ने भी कई तरह की नई सेवाएं शुरू कर दी है.

इनमे फोटो और वीडियो को भेजने के लिए भी उचित प्रावधान है, जिसको लेकर अब MMS का प्रचलन कम होता गया है. जैसा की हम सभी यह जानते है कि MMS सर्विस महंगी भी होती है और इसको भेजने को लेकर भी परेशानी का सामना करना पड़ता था. 3G सेवा के सामने आने के बाद से ना केवल इंटरनेट की स्पीड बढ़ गई है बल्कि इसके साथ ही फोटो और वीडियो को भेजना भी आसान हो गया है.

मालूम हो कि व्हाट्सप्प जैसे कई ऍप की सहायता से फोटो और वीडियो आसानी से किसी को भी भेजे जा सकते है और साथ ही इनके लिए चार्ज भी बहुत कम होता है. इंटरनेट के इसी रुझान को देखते हुए बीएसएनएल ने MMS को बंद करने का निर्णय लिया है.