BSNL का यह प्लान में मिलेगी कालिंग और डाटा की सुविधा, एयरटेल जिओ दे सकते है टक्कर
BSNL का यह प्लान में मिलेगी कालिंग और डाटा की सुविधा, एयरटेल जिओ दे सकते है टक्कर
Share:

टेलीकॉम बाजार में रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी प्राइवेट कंपनियों के टैरिफ प्लान महंगे होने से हलचल मची हुई है। दिसंबर की शुरुआत में तीनों कंपनियों ने प्रीपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। इस कड़ी में अब सरकारी कंपनी भारत संचार निगम यानी बीएसएनएल ने भी उपभोक्ताओं को झटका देते हुए प्रीपेड प्लान की समय सीमा को कम कर दिया है। फिलहाल, विशेषज्ञों का मानना है कि टैरिफ प्लान की कीमत बढ़ने से दूरसंचार बाजार को बहुत फायदा होगा। परन्तु प्रीपेड प्लांस के लिए लोगों को पहले की तुलना में ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे हैं। टैरिफ कीमत बढ़ने के बाद भी बीएसएनएल के प्लान में उपभोक्ताओं को ज्यादा फायदा है। तो बीएसएनएल के कुछ प्लांस की तुलना जियो और एयरटेल के चुनिंदा प्लान से करते हैं और जानते हैं किसमें है आपका फायदा?

BSNL का 118 रुपये वाला प्लान
बीएसएनएल के इस प्लान में आपको प्रतिदिन 0.5 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही कंपनी कॉलिंग के लिए 250 मिनट के साथ रोजाना 100 एसएमएस की सुविधा देगी। वहीं, इस पैक की वैधता 21 दिनों की है। 

BSNL का 186 रुपये वाला प्लान
बीएसएनएल के इस रिचार्ज पैक में उपभोक्ता को प्रतिदिन 3 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही उपभोक्ता को कॉलिंग के लिए 250 मिनट और 100 एसएमएस दिए जाएंगे। वहीं, इस प्लान की समय सीमा 24 दिनों है। आपको बता दें कि केरल सर्कल के अलावा यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध है।

BSNL का 153 रुपये वाला प्लान 
उपभोक्ता को इस प्लान में रोजाना 1.5 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स किसी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, इस पैक की वैधता 21 दिनों की है। 

रिलायंस जियो का 149 रुपये वाला प्लान  
सबसे पहले रिलायंस जियो के इस प्लान की बात करें तो आपको इसमें प्रतिदिन 1 जीबी डाटा (कुल 24 जीबी डाटा) और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही आप जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे, लेकिन आपको अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 300 (एफयूपी मिनट) मिलेंगे। साथ ही आप इस पैक में जियो एप्स को भी इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं, इस प्रीपेड प्लान की समय सीमा 24 दिनों की है।

एयरटेल का 148 रुपये वाला प्लान
एयरटेल ने इस प्लान को यूजर्स के लिए टेलीकॉम बाजार में उतारा है। यूजर्स को इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही कंपनी उपभोक्ताओं को सिर्फ 2जीबी डाटा ही देगी। इसके अलावा 300 एसएमएस और एयरटेल एक्सट्रीम, विंक म्यूजिक समेत हेलो ट्यून की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन दी जाएगी। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

लॉन्च हुआ दमदार फीचर्स वाला यह स्मार्ट फ़ोन, जानें क्या है कीमत

भारत में जल्द लॉन्च होगा Oppo का शानदार फीचर्स वाला फ़ोन, जाने क्या होगी कीमत

Detel ने डी1 ने लॉन्च किए शानदार फीचर्स वाले फ़ोन, जानें क्या है इनकी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -