BSNL जल्द ही Jio समेत इन 4g नेटवर्क को टक्कर देने के लिए पेश कर रहा है ये खास प्लान
BSNL जल्द ही Jio समेत इन 4g नेटवर्क को टक्कर देने के लिए पेश कर रहा है ये खास प्लान
Share:

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) इस वर्ष 15 अगस्त को 4G सर्विस लॉन्च करने के बारें में सोच रही है. लेकिन, अब इस बात को लेकर कई तरह की खबर भी सामने आ रही है. BSNL 4G के साथ-साथ 5G नेटवर्क को भी लॉन्च करने वाली है. हालांकि, 5G नेटवर्क को Non-Standalone (NSA) मोड में 15 अगस्त को लॉन्च करने वाला है . जिसमे बिना एंड-टू-एंड 5G नेटवर्क के 5G की सर्विस दी जाने वाली है. जिसका यूज ऑपरेटर्स शुरुआती स्टेज में करते हैं जहां वो 4G इंफ्रास्ट्रक्चर से 5G सर्विस दे रहा है. हालांकि, जिसकी कुछ लिमिटेशन भी है. 

रिपोर्ट में बताया गया है कि सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ टेलीमैटिक्स (सी-डॉट) के एक टॉप अधिकारी ने बोला है कि वो प्रूफ ऑफ कांसेप्ट (PoC) पर काम करने वाले है. C-DoT के चेयरमैन राजकुमार उपाध्याय ने कहा है कि वो 5G पर भी काम करने में लगे हुए है. जहां तक 5G NSA की बात है तो उसे BSNL अगस्त 2022 तक लॉन्च कर सकता है. ये 4G प्लस 5G सर्विस होगी. NSA कोर इस साल स्वतंत्रता दिवस तक तैयार हो सकता है. 

उन्होंने आगे कहा है कि BSNL 5G SA सर्विस को अगले वर्ष की तीसरी तिमाही तक जारी किया जाने वाला है. वो इस वर्ष अगस्त तक 5G NSA सर्विस जबकि अगले वर्ष तक 5G SA को जारी करने का प्रयास कर रहे हैं. बीते वर्ष टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है. इसके उपरांत लोग BSNL की ओर गए हैं. लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार BSNL को इसका फायदा भी मिलने वाला है. इसके अफोर्डेबल प्लान्स की वजह से कई लोगों के लिए ये बेहतर ऑप्शन बन रहा है. लोग इसकी 4G सर्विस का प्रतीक्षा कर रहे हैं. हालांकि जहां पर इसकी नेटवर्क अच्छी आ रही है वहां पर लोग जिसका यूज कर रहे हैं. इसके कई प्लान्स दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स जैसे Airtel और Jio से अच्छा कहा जा रहा हैं. 

12GB रैम के साथ लॉन्च हुआ Oneplus, जानिए क्या है कीमत

इंस्टाग्राम की तरफ से यूजर्स को एक और बड़ा झटका, IGTV के बाद अब छीना ये फीचर

अब बिजली बिल पर होगी भारी बचत, जानिए कैसे....?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -