BSNL ब्रॉडबैंड ग्राहक को मिलेगी 2Mbps स्पीड

नई दिल्ली : दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने सोमवार को ब्रॉडबैंड की स्पीड में इजाफा करने की घोषणा की है। इस नई योजना के अनुसार लैंडलाइन ब्रॉडबैंड की स्पीड बढ़ाकर कम से कम 2 एमबीपीएस की जाएगी। यह बदलाव देशभर में BSNL के सभी उपभोक्ताओ के लिए होगा और 1 अक्टूबर से प्रभावी होगा साथ ही इसके लिए प्रयोगकर्ताओ को अलग से शुल्क भी नहीं देने होंगे।

कंपनी ने यूजर्स को 1GB मुफ्त मेल बॉक्स देने का भी ऐलान किया है। फिलहाल कंपनी 50 mb का मेलबॉक्स देती है। BSNL ने अपने बयान में कहा कि इंटरनेट स्पीड में इजाफा सभी मौजूदा और नए ग्राहकों के लिए किया जाएगा। इस योजना के तहत कंपनी अपनी 512 केबीपीएस और 1 एमबीपीएस वाले प्लान की स्पीड बढ़ाकर 2 एमबीपीएस करेगी। BSNL ने 2005 में अपने लैंडलाइन पर ब्रॉडबैंड सेवा लांच की थी। तब इसकी कम से कम स्पीड 256 केबीपीएस थी।

बयान में कहा गया है, इस अपग्रेडेशन से कम किराया श्रेणी में भी ग्राहकों को इंटरनेट उपयोग करने में बेहतर अनुभव मिलेगा और वे लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग का अधिक मजा ले पाएंगे। इस योजना से नए ग्राहक भी सस्ते दर पर BSNL ब्रॉडबैंड की सेवा ले पाएंगे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -