देशभर में झूमे BSNL के यूजर्स, कम्पनी ने शुरू कर दी सबसे ख़ास और तगड़ी सेवा

देश की एक मात्र सरकारी टेलीकॉम कंपनी में शुमार भारत संचार निगम लिमिटेड यानी कि BSNL ने अब गुजरात समेत कुछ सर्किल्स में अपनी 4G सेवायें शुरू कर दी हैं. इससे देशभर में कंपनी की यूजर्स की बीचे एक खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. बताया जा रहा है कि BSNL अपने 4G नेटवर्क के लिए 3G एयरवेव्स का इस्तेमाल कर रहा है और कंपनी को अक्टूबर 2018 में 2,100MHz स्पेक्ट्रम अलोकेट किया गया था. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक, बीएसएनएल के 4जी सेवा शुरू होने के बाद भी अगर यूजर्स अपने 3जी सिम को 4जी सिम से रिप्लेस नहीं करते हैं, तो उन्हें 4जी स्पीड नहीं मिल पाएगी. इसका फायदा उठाने की लिए उन्हें यह करना आवश्यक होगा. 

साथ ही बताया जा रहा है कि उन यूजर्स को 3जी स्पीड से ही फॉर काम चलाना पड़ेगा. बता दें कि 4जी स्पीड के लिए फोन में 4जी सिम होना ही आवश्यक है. अन्यथा आप इसका मजा नही लें सकेंगे. दूसरी ओर जानकारी यह भी मिली है कि कंपनी ने हाल ही में चेन्नई सर्कल में बीएसएनल ने 4जी सिम कार्ड जारी करना शुरू कर दिया है और इसके साथ ही कंपनी अपने ग्राहकों को 3जी से 4जी सिम अपग्रेड करने का ऑफर भी प्रदान कर रही है. बताया जा रहा है कि इस ऑफर के तहत जो भी ग्राहक 20 रुपए के इस 4जी सिम को खरीद रहे हैं उन्हें 2जीबी का कॉम्प्लीमेंट्री 4जी डाटा बिलकुल मुफ्त में उपलब्ध कराया जा रहा है. 

आपको जानकारी की लिए बता दें 4G नेटवर्क सर्विसे ना दे पाने के कारण BSNL प्राइवेट टेलीकॉम्स से काफी पिछड़ गया था और फिर इसके बाद कंपनी अपनी 4G टेस्टिंग में तेजी लायी और कंपनी ने घोषणा करते हुए बताया कि कुछ सर्किल्स में कंपनी ने 4G सेवाएं शुरू की है. वह धीरे-धीरे इस सेवा का विस्तार का रही है. 

IRCTC लाई iPay Payment App, अब यूजर्स को थर्ड पार्टी के पास जाने की जरूरत नहीं

Honor Magic 2 3D इस देश में तहलका मचाने के लिए तैयार, जल्द शुरू होगी सेल

अब 'Ok Google' से नहीं चलेगा काम, बोल कर फोन अनलॉक करना अब नामुमकिन

...तो अकेला नहीं आ रहा है Realme 3, साथ आएगा Realme 3 Pro ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -