5 मई तक बढ़ी BSNL प्रीपेड प्लान की वैधता
5 मई तक बढ़ी BSNL प्रीपेड प्लान की वैधता
Share:

एयरटेल, जियो और वोडाफोन-आइडिया के बाद अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल ने लॉकडाउन को ध्यान में रखकर प्रीपेड प्लान की वैधता को 5 मई 2020 तक बढ़ा दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने उपभोक्ताओं के लिए रिचार्ज हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, जिससे वह आसानी मोबाइल नंबर रिचार्ज करा सकते है।

बीएसएनएल ने बढ़ाई वैधता
कंपनी के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान जिन यूजर्स के अकाउंट की वैधता खत्म होने वाली है, कंपनी उनके प्लान की वैलिडिटी को 5 मई 2020 तक बढ़ा देगी। इससे उपभोक्ताओं को 5 मई तक इनकमिंग कॉल की सुविधा मिलती रहेगी। इसके अलावा कंपनी ने रिचार्ज के लिए एक टोल-फ्री नंबर भी जारी किया है। इसके जरिए उपभोक्ता सिर्फ एक कॉल करके मोबाइल नंबर रिचार्ज करा सकेंगे। इसके लिए उन्हें 5670099 पर कॉल करना होगा।

रिचार्ज नंबर इन सर्किल में है उपलब्ध
बीएसएनएल का रिचार्ज नंबर फिलहाल नॉर्थ और वेस्ट जोन में एक्टिव है। आपको बता दें कि यह नंबर 22 अप्रैल के दिन साउथ और ईस्ट जोन में एक्टिव हो जाएगा।

ऐसे करें रिचार्ज
जैसे ही उपभोक्ता इस नंबर पर कॉल करेंगे, तो उन्हें दो तरह की सेवा मिलेगी। इसमें पहली घर से बैठे रिचार्ज और दूसरी अपनों की सहायता से रिचार्ज है। वहीं, पहली सेवा के तहत आप अपने लिए रिचार्ज की रिक्वेस्ट कर सकते है, तो दूसरी तरफ रिचार्ज के लिए आप अपने किसी दोस्त या फिर परिवार के सदस्य से रिकवेस्ट कर सकते है।

जियो ने 3 मई तक बढ़ाई प्लान की वैधता
बीएसएनएल से पहले जियो ने प्रीपेड प्लान की वैधता बढ़ाने का एलान किया था। कंपनी का कहना था कि लॉकडाउन के दौरान जो उपभोक्ता मोबाइल नंबर रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं, उनको 3 मई तक इनकमिंग कॉल की सुविधा मिलती रहेगी। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा था कि 20 अप्रैल को कुछ चुनिंदा मोबाइल आउटलेट भी खुल जाएंगे।

ICICI बैंक का आईपाल चैटबॉट हुआ लॉन्च,

Oppo A52 स्मार्टफोन चार कैमरे के साथ जल्द होगा लॉन्च

कोरोना हेल्पलाइन के लिए ट्विटर ने बनाया स्पेशल अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -