BSNL ने बदले अपने दो धाकड़ प्लान, लेकिन यूजर्स को हुआ भारी नुकसान

BSNL ने बदले अपने दो धाकड़ प्लान, लेकिन यूजर्स को हुआ भारी नुकसान

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी कि (BSNL) ने अपने 99 और 319 रूपए वाले प्रीपेड प्लान्स में बड़ा बदलाव कर दिया है. जिससे कि यूजर्स के बीच में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने इन दोनों प्लान्स की वैधता को पहले से कम कर दिया है. इस नए BSNL प्लान में कंपनी ने 319 रूपए वाले प्रीपेड पैक को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनेफिट्स के साथ मुंबई और दिल्ली सर्किल को छोड़कर पूरे देश में उपलब्ध कराया था. बता दें कि इसकी वैधता 90 दिनों की थी.

हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए इस पलना की वैधता को 84 दिन कर दिया है.  साथ ही इसके अलावा कंपनी के 99 रूपए के प्लान में पहले अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग 26 दिनों के वैलिडिटी के साथ आती थी, कंपनी ने इसे भी घटाकर अब 24 दिन कर दिया है. मतलब यह है कि अनलिमिडेट कॉलिंग सुविधा 319 रूपए वाले प्लान की तरह ही है बस फर्क वैलिडिटी का आ गया है.

दूसरी ओरपहले BSNL सिम बदलने के लिए प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों से 10 रूपए चार्ज करती थी, लेकिन अब इसे दस गुना तक बढ़ा दिया गया है. मतलब कि अब ग्राहकों को सिम बदलने का चार्ज 10 रूपए से बढ़कर सीधे 100 रूपए देना होगा. जबकि फिलहाल कहीं-कहीं सर्किल पर 19 रूपए में 4G सिम उपलब्ध कराया जा रहा है. 

भारत आया Sony A64000, बताया जा रहा दुनिया का सबसे ख़ास कैमरा

AIRTEL ने दिया धोखा, इस प्लान में बदलाव से यूजर्स नाखुश...

GOOGLE की राह पर JIO, जानिए क्या होगा नया बदलाव

Instagram ने किया धमाल, नाबालिगों को सुरक्षित रखेगा नया Sensitive screen फीचर