BSNL ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा

BSNL ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। BSNL ने कहा है कि उसके 2G/3G सब्सक्राइबर मुफ्त में 4जी में अपग्रेड कर सकेंगे, हालांकि बीएसएनएल का यह ऑफर हमेशा के लिए नहीं, बल्कि सिर्फ 90 दिनों के लिए है। आइए जानते हैं 4जी सिम के ऑफर के बारे में...सबसे पहले आपको बता दें कि BSNL का यह ऑफर सिर्फ 90 दिनों के लिए है और ऑफर की शुरुआत एक अप्रैल से हो चुकी है। BSNL का यह ऑफर सभी सर्किल के लिए उपलब्ध है। आप किसी भी स्टोर पर जाकर अपना पुराना 2जी या 3जी सिम दे सकते हैं और नया 4जी सिम कार्ड ले सकते हैं।

सिम के साथ एक शर्त है कि आपको पहली बार 100 से अधिक रुपये का रिचार्ज करना होगा, तभी 4जी सिम मिलेगा। बीएसएनएल 4जी नेटवर्क के विस्तार के लिएसैमसंग, जेडटीई, नोकिया और एरिक्सन जैसी कंपनियों की मदद ले रहा है। कंपनी की योजना जल्द ही 50,000 टावरों को 4जी में अपग्रेड करने की है।गौरतलब है कि हाल ही में बीएसएनएल को डीपीआईआईटी ने बड़ा झटका दिया है। वाणिज्य मंत्रालय के तहत आने वाले इस विभाग ने दूरसंचार विभाग (डॉट) और बीएसएनएल को 4जी नेटवर्क के लिए जारी किए जाने वाले 9,000 करोड़ रुपये के टेंडर पर रोक लगाने को कहा है। 

उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) के अनुसार, बीएसएनएल के टेंडर पर विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप है। दूरसंचार उपकरण एवं सेवा निर्यात संवर्द्धन परिषद (टीईपीसी) ने शिकायत दर्ज कराई है कि बीएसएनएल की ओर से मार्च में जारी किए गए टेंडर में नियमों का उल्लंघन कर विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश की गई है।

दुनिया का सबसे शानदार iPhone हुआ भारत में हुआ हिट

स्मार्टफोन से फैल सकता है कोरोना वायरस, करिये सफाई

Samsung करने वाला है अपना डेबिट कार्ड लॉन्च