वीडियो: जल्द ही देशभर में शुरू होगी बीएसएनएल की 4G सेवा
Share:

देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी BSNL भी अब जल्द ही अपनी 4G सेवा को पूरी तरह पेश करने जा रहा है. देशभर में इस सेवा को लागू करने के लिए कंपनी ने करीब 25,000 करोड़ का निवेश किया है. इस बात की जानकारी देते हुए BSNL के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, 'हम वोल्टी सेवा शुरू करने के लिए सरकार की ओर से 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम आवंटन का पूरी तरह इंतजार कर रहे हैं.'

इस मौके पर श्रीवास्तव ने कहा कि, 'कंपनी केरल के कुछ इलाकों में पहले ही 4G सेवा शुरू कर चुकी है. BSNL ने इक्विटी निवेश मार्ग से सरकार से 3G में 5 मेगाहर्ट्ज स्लाट या 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम देने को कहा है.' इस दौरान उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जो स्पेक्ट्रम आवंटित किया जाना है उसकी कीमत करीब 12,000 करोड़ रुपए है. इसके लिए जो प्रस्ताव पास किया गया है उसके मुताबिक सरकार इसकी 9,000 करोड़ रुपए की लागत उठाएगी.

बता दें कि कंपनी और सरकार के बीच हुए करार के अनुसार, स्पेक्ट्र्रम की कुल लागत करीब 19,000 करोड़ रूपए है. जिसमे सरकार द्वारा 9,000 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा. बाकी रुपयों का भुगतान बीएसएनएल को 10 वार्षिक किस्तों में करना होगा.

 

अब गूगल मैप पर मारियो दिखाएगा रास्ता

वोडाफोन ने पेश किया नया प्लान

गूगल फोटोज पर हाईड करनी है प्राइवेट पिक्चर्स? यहां देखें..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -