BSNL ने लॉन्च की धमाकेदार सर्विस, बिना मोबाइल नेटवर्क करें इंटरनेट का इस्तेमाल

BSNL ने लॉन्च की धमाकेदार सर्विस, बिना मोबाइल नेटवर्क करें इंटरनेट का इस्तेमाल

नए प्लान्स और सर्विसेज सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL प्राइस वॉर में बने रहने के लिए पेश कर रही है. इसी क्रम में कंपनी ने BSNL 4G Plus सर्विस लॉन्च की है. इस सर्विस के जरिए देशभर में मौजूद BSNL Wi-Fi हॉटस्पॉट की मदद से BSNL सब्सक्राइबर्स अपने फोन पर इंटरनेट एक्सेस कर पाएंगे. इसके लिए यूजर्स को अपने मोबाइल के 4G नेटवर्क की भी जरूरत नहीं होगी. यूजर्स वाई-फाई को अपने नेटवर्क के तौर पर इस्तेमाल कर पाएंगे. इस सर्विस से संबंधित डिटेल्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है.इस तरह कर पाएंगे इस्तेमाल BSNL 4G Plus सर्विस को दो तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका पहला तरीका Extensible Authentication Protocol (EAP) है तो दूसरा Non-EAP है. ये आगे की जानकारी 

अगर ऑनलाइन ठगी से बचना है तो, अपनाएं ये तरीके

सबसे पहले EAP से इस तरह करें नंबर एक्टिवेट इसके लिए यूजर्स को अपने फोन में वाई-फाई को ऑन करना होगा. इसके बाद BSNL 4G Plus SSID को सेलेक्ट कर सिम ऑथेटिकेशन के लिए EAP को सेलेक्ट करें. इसके बाद BSNL सिम स्लॉट पर टैप कर दें. जब सिम ऑथेंटिकेट हो जाए तो नेटवर्क को ज्वाइन करने वाले विकल्प पर टैप करें.Non-EAP डिवाइस को ऐसे करें इस तरह की डिवाइस पर सबसे पहले वाई-फाई ऑन करें. इसके बाद BSNL 4G Plus SSID को सेलेक्ट कर मोबाइल नंबर एंटर करें. यह नंबर वो होना चाहिए जिसपर आप लॉगइन पिन रिसीव करना चाहते हैं. जो पिन आपको मिला है उसे स्क्रीन पर एंटर कर दें. 

इस महीने भारत में मोटोरोला का ये स्मार्टफोन होगा लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके लिए कंपनी ने एक ऐप भी पेश की है जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. ऐप को फोन में इंस्टॉल करने के बाद BSNL नंबर एंटर कर साइन-इन करें. सबसे अहम बात यह है कि इस सर्विस को एक्टिवेट करन के लिए BSNL सिम को फोन के प्राइमरी स्लॉट में रखना होगा. इसके बाद BSNL यूजर ऑफलोड पर क्लिक कर BSNL 4G Plus पर लॉगइन कर पाएंगे.

ये है बॉलीवुड की पहली Rolls Royce Cullinan, जानिए कौन है खरीदार

भारत गूगल के अलावा इस लोकप्रिय सोशल नेटवर्क पर लगा सकता है टैक्स

ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी सर्वर पर हैकर का हमला, छात्रों की जानकारी का ये हुआ हाल