BSF का स्थापना दिवस आज, सीएम योगी समेत इन दिग्गज नेताओं ने दी बधाईयां

नई दिल्ली: आतंकियों से हमारे देश की रक्षा करने वाले BSF का स्थापना दिवस है. यह प्रतिवर्ष 1 दिसंबर को सेलिब्रेट किया जाता है. आज के दिन यानी 1 दिसंबर को BSF 57वां स्थापना दिवस सेलिब्रेट किया जा रहा है. दरअसल आज के दिन ही 1965 में BSF का गठन हुआ था. BSF के स्थापना दिवस पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सहित कई नेताओं ने जवानों और उनके परिवारों को ढेर सारी शुभकामनाएं दी है. 

योगी आदित्यनाथ ने अपने कू एप के मध्यम से जवानों को नमन करते हुए कहा, "देश की सीमाओं के सजग प्रहरी बीएसएफ इंडिया के स्थापना दिवस पर 'सीमा सुरक्षा बल’ के कार्मिकों और उनके परिजनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. सम-विषम परिस्थितियों में मातृभूमि की रक्षा हेतु आपका समर्पण प्रेरणादायक है. आप सभी की कर्तव्यनिष्ठा को सादर नमन. "

 

त्रिपुरा के सीएम ने दी बधाई: वहीं त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने जवानों को बधाई देते हुए कहा, " बीएसएफ के 57वें स्थापना दिवस पर सीमा सुरक्षा बल के सभी जवानों और उनके परिवार के सदस्यों को हार्दिक शुभकामनाएं. देश को सुरक्षित रखने के लिए सीमा पर उनके अथक और अडिग गार्ड के लिए मैं उनका आभारी हूं. "

 

नितिन गडकरी ने किया जवानों को नमन: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कू ऐप के दरिए सभी जवानों को आज के दिन की बधाई दी है. उन्होंने कहा, "सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. देश की सीमाओं के निष्ठावान एवं साहसी प्रहरियों को कोटि-कोटि नमन. "

 

BSF ने कहा- देश की रक्षा करना सम्मान की बात: वहीं इस  खास अवसर पर BSF  ने भी कू ऐप के जरिए कहा है कि , आज 01 दिसंबर 2021 है. आज के दिन हमें मातृभूमि के सेवा करते हुए 57  वर्ष पूरे हो चुके है और यह अनंतकाल तक जारी रहने वाला है. देश की सेवा करना रक्षा और सम्मान की बात है. "  इतना ही नहीं BSF यानी बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की स्थापना पड़ोसी मुल्क पाक और बांग्लादेश के साथ अंतराष्ट्रीय सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए किया गया था. इस फोर्स का गठन  1 दिसबंर, 1965 के दिन के. एफ. रुस्तमजी के कुशल नेतृत्व में 'हुआ था.

 

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -