असम-बंगाल चुनाव के चलते भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ी, BSF ने संभाला मोर्चा
असम-बंगाल चुनाव के चलते भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ी, BSF ने संभाला मोर्चा
Share:

नई दिल्ली: देश की बॉर्डर से सटे राज्यों बंगाल व असम में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भी भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अपनी चौकसी बढ़ा दी है। BSF के पूर्वी कमांड के अतिरिक्त महानिदेशक (ADG) पंकज कुमार सिंह ने बताया कि चुनाव में बॉर्डर पार से असामाजिक तत्व किसी भी तरह की गड़बड़ी न कर सकें, इसके लिए सीमा पर हमने निगरानी को और सख्त कर दिया है। हम कड़ी नजर रख रहे हैं। बॉर्डर पर तैनात अधिकारियों और जवानों को इस बाबत आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि‌ लगभग 250 ऐसे गांव हैं जो बॉर्डर पर फेंसिंग के एकदम अगल- बगल में बसा है। इसके साथ ही कई इलाकों में अभी भी बॉर्डर पर फेंसिंग नहीं लगी है। इसके अतिरिक्त बड़ा इलाका रिवर लाइन बॉर्डर है, यानी बॉर्डर के बीचों बीच जहां से कई नदियां गुजरती है, जिसके माध्यम से अवैध क्रियाकलापों को अंजाम देने के लगातार प्रयास होते रहे हैं। ऐसे में सुरक्षा और चुनौतीपूर्ण हो जाती है। 

इसको देखते हुए चुनाव में बॉर्डर पार से कोई भी असामाजिक तत्व उपद्रव न कर सके, हथियारों को इधर-उधर नहीं पहुंचा सके, इसके लिए अभी से हमने निगरानी बहुत बढ़ा दी है। वहीं, बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स (BSF) के इस कदम से चुनाव में गड़बड़ी फैलाने का मंसूबा पाले असामाजिक तत्वों की इस बार खैर नहीं है।

बजट के दिन देखें एमसीएक्स सोने और चांदी की कीमतें

नेशनल पीस कन्वेंशन सीरीज़: "महिलाओं को सहानुभूति नहीं बल्कि समान अधिकार चाहिए"

सातवें राष्ट्रीय शांति सम्मेलन का हुआ उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -