पंजाब में ना'पाक' साजिश नाकाम, BSF ने मार गिराया ड्रोन...5 पैकेट ड्रग्स जब्त
पंजाब में ना'पाक' साजिश नाकाम, BSF ने मार गिराया ड्रोन...5 पैकेट ड्रग्स जब्त
Share:

अमृतसर: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर सोमवार को चार किलो संदिग्ध प्रतिबंधित पदार्थ लेकर जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है. BSF के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि जवानों ने ड्रोन के उड़ते वक़्त उससे निकलने वाली आवाज सुनी जिसके बाद तड़के लगभग तीन बजे ड्रोन का पता लगाया. उन्होंने ड्रोन को मार गिराने के लिए पैरा बमों का उपयोग किया.

उन्होंने बताया कि ड्रोन से हरे रंग का एक छोटा-सा बैग भी जुड़ा हुआ था और उसमें पीली पन्नी से बंधे चार पैकेट और काली पन्नी से बंधा एक छोटा-सा पैकेट भी शामिल था. संदिग्ध प्रतिबंधित पदार्थ का वजन पैकिंग के साथ लगभग 4.17 किलोग्राम था और काली पन्नी में बंधे पैकेट का वजन लगभग 250 ग्राम था. ड्रोन का मॉडल DJI मैट्रिस 300 RDX था. उल्लेखनीय है कि इससे पहले 5 मार्च को पठानकोट में भारत-पाक बॉर्डर पर पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधि देखी गई थी.

जानकारी के अनुसार, BSF के जवानों ने ड्रोन पर फ़ौरन कई राउंड गोलीबारी की. सुरक्षाबलों ने बताया कि ड्रोन भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहा था. इस पर BSF जवानों की तरफ से गोलीबारी कर दी गई. जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान बॉर्डर की तरफ चला गया. BSF के जवानों ने इस घटना की जानकारी CO को दी थी. राज्य से 9 फरवरी को भी ऐसी ही घटना सामने आई थी. जब BSF ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास एक ड्रोन से नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी के प्रयास को नाकाम  कर दिया था.

राष्ट्रपति वर्ष 2020, 2021 के नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करेंगे

कहीं बारिश तो कहीं हिमपात, जानिए देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम

खाई में जा गिरा ट्रेक्टर और मिक्सर मशीन, दबने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -