अटारी बॉर्डर से घुसपैठ कर रहा था पाकिस्तानी शख्स, BSF ने किया ढेर

अमृतसर: भारत-पाक बॉर्डर अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे गेट की फैंसिंग पार भारतीय इलाके में बुधवार की शाम बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों ने बीपी (गेट नंबर) 103 के पास एक पाक घुसपैठिये को ढेर कर दिया. इस पाक नागरिक की शिनाख्त गुलनवाज के तौर पर हुई. बीएसएफ अधिकारियों ने इसके फ़ौरन बाद पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग करते हुए इसकी जानकारी दी और उसकी पहचान करवाए जाने को कहा, लेकिन पाक रेंजर्स ने शव को लेने से मना कर दिया.

ज्वाइंट चेक पोस्ट अटारी पर तैनात BSF के जवान शाम में पेट्रोलिंग कर रहे थे. जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से एक शख्स को भारतीय इलाके में घुसपैठ करते देखा गया. BSF की उसे चेतावनी देते हुए वापस लौट जाने को कहा, लेकिन इस घुसपैठिए ने बीएसएफ की चेतावनी को अनदेखा किया तो जवानों ने उस पर फायर कर दिया. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई. इसके तुरंत बाद बीएसएफ के डीआइजी जेएस ओबराय समेत अन्य अधिकारी फैंसिंग पार भारतीय इलाके में पहुंच गए.

BSF ने फैंसिंग पार रेलवे गेट और इसके आस-पास के खेतों में तलाशी अभियान चलाया.  इसमें शव के पास से एक बैग बरामद किया गया. बैग में एक सलवार-कमीज, पाकिस्तानी करंसी के 160 रुपये (जिसमें 50-50 के तीन नोट और 5-5 रुपये के दो सिक्के), एक पर्स, एक सिम कार्ड, एक मेमरी कार्ड, एक लाइटर और एक सिगरेट का पैकेट बरामद हुआ.

बीएसएनएल के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिलेगा वेतन

बैंकों ने बांटा 9 दिनों में 81,781 करोड़ रुपये का कर्ज

नेचुरल गैस की आपूर्ति बढाने के लिए भारत करने जा रहे है बड़ा निवेश, जानें क्या है योजना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -