बीएसएफ ने कोचीन शिपयार्ड से तीन जहाजों को प्राप्त किया

कोच्चि (केरल) - सीमा सुरक्षा बल को मंगलवार (बीएसएफ) को कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) से तीन फ्लोटिंग बॉर्डर आउट-पोस्ट (एफबीओपी) जहाज प्राप्त हुए। सीएसएल के अनुसार शिपयार्ड ने अब बीएसएफ के लिए बनाए जा रहे नौ एफबीओपी में से छह को वितरित किया है।

सीएसएल के एक बयान के अनुसार, "कोच्चि से गणतंत्र दिवस पर जिन जहाजों को हरी झंडी दिखाई गई थी, वे भारत-बांग्लादेश सीमा समुद्र के पास सुंदरबन में अपनी तैनाती के लिए संचालन के क्षेत्र में पहुंच गए हैं।

कोलकाता में आयोजित एक समारोह में, सीएसएल के महाप्रबंधक ए शिवकुमार ने बीएसएफ के डीआईजी कुमल मजूमदार के साथ डिलीवरी और प्रोटोकॉल दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए।

तीन 46 मीटर लंबे FBOPs का निर्माण BSF के वाटर विंग के लिए किया जा रहा है। "इन जहाजों को CSL इन-हाउस द्वारा डिजाइन किया गया था और शिपिंग के भारतीय रजिस्टर द्वारा वर्गीकृत किया गया है। प्रेस घोषणा के अनुसार, "प्रत्येक एफबीओपी का निर्माण चार त्वरित गश्ती नौकाओं के लिए स्टोवेज व्यवस्था के साथ किया जाता है, जिसे लॉन्च किया जा सकता है और अपने स्वयं के डेविट सिस्टम का उपयोग करके उठाया जा सकता है।

जहाजों को तेजी से गश्ती नौकाओं के एक फ्लोटिला के लिए एक फ्लोटिंग बेस के रूप में काम करना होगा, उन्हें ईंधन, ताजे पानी और राशन की आपूर्ति करेगा। उन्हें भारतीय क्षेत्र की रक्षा के लिए भारत की पूर्वी और पश्चिमी सीमाओं पर तैनात किया जाएगा।

गौतम अडानी बने एशिया के सबसे अमीर बिजनेस मैन

OMG! महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म, डॉक्टर भी हुए आश्चर्यचकित

भारत में कोविड-19 के मामलों में गिरावट आ रही है: मंडाविया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -