पाकिस्तान ने तीन बार तोड़ा सीजफायर, जवाबी फायरिंग में 7 पाक रेंजर्स ढेर

हीरानगर : पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार को हीरानगर, राजौरी और पुंछ में तीन बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया. हीरानगर सेक्टर में बीएसएफ की जवाबी फायरिंग में एक आतंकी और पाकिस्तान रेंजर के 7 सैनिक मारे जाने और 5 के जख्मी होने का मामला सामने आया है. बीएसएफ के आईजी डीके उपाध्याय के अनुसार शुरुआत उन्होंने की जिसका उन्हीं की भाषा में जवाब दिया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने शुक्रवार को तीन जगह फायरिंग की. पहले जम्मू के कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में सुबह करीब 9:45 बजे फायरिंग की. बोबिया पोस्ट पर करीब 30 मिनट तक फायरिंग चली. इसी जगह पर बुधवार रात को बीएसएफ जवानों ने एक बड़ी घुसपैठ को नाकाम कर दिया था. इस फायरिंग में रेजीमेंट 173 बीएसएफ (ई कंपनी) के एक भारतीय जवान गुरनाम सिंह भी बुरी तरह जख्मी हुआ है. इन्हें सिर में गोली लगी है. गुरनाम का जम्मू में इलाज चल रहा है.

दूसरी घटना राजौरी जिले में हुई यहांं शुक्रवार को दोपहर 12:40 बजे पाकिस्तानीसेना ने फायरिंग की. जिसका सेना द्वारा माकूल जवाब दिया गया. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, जबकि फायरिंग की तीसरी घटना पुंछ जिले के सौजियां सेक्टर में हुई जहां दोपहर 1 बजे फिर पाकिस्तानी सेना ने गोलियां चलाईं. सेना ने यहां घुसपैठ को नाकाम कर दिया लेकिन एक जवान घायल हो गया. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है. 

गौरतलब है कि बारामूला में शुक्रवार को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने पर सेना और पुलिस ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. घर-घर जाकर तलाशी ली जा रही है.यहां कई आतंकी छिपे हो सकने की आशंका हैं. बता दें कि इस कस्बे में करीब 700 घर हैं.

'मोदी सरकार' को गंभीरता से नही लेता..

रब्बानी ने कहा पाकिस्तानी सेना देती है...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -