बीएसएफ के लिए परेशानी बनी सुरंग
बीएसएफ के लिए परेशानी बनी सुरंग
Share:

नईदिल्ली। सीमा सुरक्षा बल की टुकड़ियां अपने - अपने क्रम से सीमाओं की सुरक्षा के लिए डटी रहती हैं। चाहे किसी भी तरह का मौसम हो चाहे सीमा क्षेत्र के आसपास नदी हो या फिर दलदलनुमा उसर जमीन सीमा सुरक्षा बल हर पल सीमा की निगरानी करता है। यहां से होने वाली घुसपैठ को रोकता है। आतंकवादियों के मंसूबों को नष्ट करता है तो दूसरी ओर सीमा पार से होने वाली तस्करी को भी रोकता है।

मगर इन दिनों सीमा सुरक्षा बल की परेशानी का प्रमुख कारण है सीमा पर नज़र आने वाली सुरंगें। जी हां, सीमा सुरक्षा बल के लिए ये सुरंगे बेहद परेशानी भरी हैं। गौरतलब है कि पंजाब में गुरदासपुर और पठानकोट हमले के बाद भी सीमा सुरक्षा बल और अन्य सेना टुकड़ियों के साथ जांच एजेंसियों ने सुरंगों को लेकर चिंता जाहिर की थी। अब जम्मू कश्मीर क्षेत्र में भी सीमा सुरक्षा बल ने इसी तरह की चिंता जताई है।

हालांकि सीसुब के अधिकारियों ने मीडिया को यह बताया है कि इस तरह की मशीन नहीं है जिससे सुरंग को लेकर कोई जानकारी पता लगाई जा सके। अधिकारियों ने अपने आतंकविरोधी अभियान के दौरान आरएसपुरा में काफी बड़ी सुरंग का पता लगाया था। इन क्षेत्रों में पाकिस्तान से निकली ऐसी सुरंगों का पता चला है जो कि जम्मू कश्मीर के अलग अलग भागों में निकलती हैं बीएसफ द्वारा इन सुरंगों की निगरानी और इन्हें बंद करने के उपाय खोजे जा रहे हैं।

BSF (सीमा सुरक्षा बल) में फिर आया

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पकड़ा बाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -