दिल्ली हिंसा में अपना सबकुछ खोने वाले जवान को BSF ने दी 10 लाख की मदद
दिल्ली हिंसा में अपना सबकुछ खोने वाले जवान को BSF ने दी 10 लाख की मदद
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली स्थित उत्तर-पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास में भड़की हिंसा के दौरान बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के जिस जवान का घर भीड़ ने जला कर राख कर दिया था उन्हें BSF आईजी ने 10 लाख रुपए की मदद दी है. सोमवार को दिल्ली स्थित BSF मुख्यालय में IG डी के उपाध्याय ने मोहम्मद अनीस को 10 लाख रुपए का चेक दिया है.

इसके साथ ही BSF उनके घर का पुनर्निर्माण भी कराएगी. इससे पहले ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने रविवार को BSF के सिपाही को 10 लाख रुपये की सहायता राशि दी थी. पटनायक ने मुख्यमंत्री राहत कोष से कांस्टेबल को 10 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं. फिलहाल अनीस भी छुट्टी लेकर ओडिशा से अपने घर दिल्ली वापस आ गए हैं. ओडिशा के मलकानगिरी जिले के माओवादी प्रभावित जिले में सेवा दे रही सीमा सुरक्षा बल की नौवीं बटालियन में तैनात हैं.

वहीं BSF कॉन्सटेबल मोहम्मद अनीस, जिनके घर में दिल्ली में भड़की हिंसा के दौरान आग लगा दी गई थी, दिल्ली के अपने घर में ओडिशा से वापस आ गए हैं. वे ओडिशा में ही पोस्टेड थे. वापस लौटकर प्रेस वालों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, BSF के डायरेक्टर जनरल, इंस्पेक्टर जनरल और डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल सभी मेरी बहुत सहायता कर रहे हैं. मैं BSF परिवार का सदस्य होने पर काफी गौरवान्वित महसूस करता हूं.

GST कलेक्शन में आयी 12 फीसद की बढ़ोत्‍तरी

Share Market: आज बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में आयी कमी, जानिये नयी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -