BSF का दावा- पिछले 1 साल में पकड़े गए बांग्लादेश से भारत आए 3204 अवैध घुसपैठिए
BSF का दावा- पिछले 1 साल में पकड़े गए बांग्लादेश से भारत आए 3204 अवैध घुसपैठिए
Share:

गुवाहाटी: बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स (BSF) ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि पिछले एक साल के दौरान 3,204 अवैध घुसपैठियों को भारतीय क्षेत्र से पकड़ा गया है। वहीं बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) का दावा है कि उनकी तरफ से भारत में कोई घुसपैठ नहीं हुई है। बीएसएफ के मुताबिक, इन अवैध घुसपैठियों में अपराधी भी शामिल हैं।

BGB के साथ गुवाहाटी में 51वीं डीजी स्तर की वार्ता (DLT) के बाद, BSF के महानिदेशक राकेश अस्थाना ने कहा कि इस साल सितंबर से अभी तक सुरक्षाबलों ने 60 बांग्लादेशी नागरिकों को अपने समकक्ष के हवाले किया है। BSF चीफ ने मीडिया से कहा कि, ऐसे अवैध घुसपैठियों को BGB को सौंप दिया गया, जिनकी राष्ट्रीयता के संबंध में जानकारी मिल गई थी और वे किसी भी किस्म की आपराधिक पृष्ठभूमि या गतिविधि में शामिल नहीं थे।

उन्होंने कहा कि, जहां आपराधिक रिकॉर्ड वाले घुसपैठियों की राष्ट्रीयता का पता नहीं चल सका, उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए राज्य पुलिस को सौंप दिया गया। वहीं BGB के महानिदेशक मेजर जनरल एम. डी. शफीनुल इस्लाम ने कहा कि, बांग्लादेश से भारत में कोई भी अवैध घुसपैठ नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की GDP बढ़ रही है और यह 2,300 डॉलर के पास तक पहुंच गई है। इसलिए नौकरी या किसी अन्य वजह से बॉर्डर पार करने का कोई मतलब नहीं है। BSF चीफ ने कहा कि, हाल ही में बांग्लादेश से 25 मछुआरे असम की बॉर्डर में आ गए थे और बाद में उनके वीजा की वैधता ख़त्म हो गई और भारतीय अधिकारियों ने उन्हें बांग्लादेश वापस भेज दिया।

'हिन्दुओं के साथ न्याय किए जाने की जरूरत...' NRC पर भाजपा नेता का बड़ा बयान

मात्र 121 रुपए में बेटी के लिए खरीदें LIC की ये पालिसी, मिलेंगे 27 लाख रुपए

पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -