भारत-पाक बॉर्डर से बीएसएफ ने 18 मछुआरों को पकड़ा

भुज: बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास से 18 पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा है. कोटेश्वर सीमा चौकी के पास क्रीक क्षेत्र से बीएसएफ ने दो नाव में सवार 14 मछुआरों व 4 बच्चों को पकड़ा है. सुरक्षा बलों ने नावों को भी जब्त कर लिया है. भुज के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन 4 बच्चों की उम्र 8 से 15 के बीच है।

बीएसएफ की ओर से जारी बयान में कहा गया कि क्रीक क्षेत्र में गुरुवार दोपहर गश्त के दौरान बीएसएफ की मरीन बटालियन ने दो पाकिस्तानी नौकाओं को भारतीय जलक्षेत्र में मछली पकड़ते हुए पाया. दोनों नौकाओं को कोटेश्वर सीमा चौकी से करीब 35 किमी दूर देखा गया।

हमने 18 मछुआरों को पकड़ा है और उन्हें आगे की पूछताछ के लिए कोटेश्वर लाया गया हैं. बीएसएफ ने बताया कि तलाशी के दौरान 350 ग्राम मछली, मछली पकड़ने वाले चार जाल, एक बर्फ बॉक्स और प्लास्टिक कैन में अतिरिक्त ईंधन पाया गया। जांच पूरी होने के बाद मछुॆआरों को दयापुर पुलिस स्टेशन को सौंपा जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि इनके खिलाफ भारतीय पासपोर्ट और वीजा कानून का उल्लंघन करने के लिए शिकायत दर्ज करने के बाद उन्हें भुज स्थित संयुक्त पूछताछ केंद्र भेजा जाएगा. बीते मंगलवार को पाकिस्तानी मैरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी ने गुजरात के तट से 10 मछुआरों को पकड़ा था। पाकिस्तानी अधिकारियों का आरोप था कि मछुआरों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा का उल्लंघन किया है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -