BSF ने पकड़ा 2.78 करोड़ का सोना, एक तस्कर गिरफ्तार, 21 बांग्लादेशी पासपोर्ट भी जब्त
BSF ने पकड़ा 2.78 करोड़ का सोना, एक तस्कर गिरफ्तार, 21 बांग्लादेशी पासपोर्ट भी जब्त
Share:

कोलकाता: भारतीय सुरक्षा बल (BSF) ने दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत ICP पेट्रापोल, 145 वीं वाहिनी के जवानों ने इंटरनेशनल बॉर्डर पर ट्रक ड्राइवर के रूप में एक तस्कर को 4667 ग्राम सोने के 40 बिस्किटों के साथ पकड़ा है. जब्त सोने की कुल कीमत 2,78,57,561/ रुपए बताई जा रही है. इसके साथ ही भारत से बांग्लादेश में पासपोर्ट की तस्करी की कोशिश को रोका गया. BSF की कड़ी निगरानी में बॉर्डर पर कई बांग्लादेशी पासपोर्ट पकड़े गए.

शनिवार (18 मार्च) को दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट थाने के सनापारा बीओपी के चकनधारू इलाके से 21 बांग्लादेशी पासपोर्ट बरामद किए गए. इसके साथ ही 26 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त किया गया है. उस पासपोर्ट को वीजा के लिए बांग्लादेश से दिल्ली (रोमानिया के उच्चायोग कार्यालय) भेजा गया था, मगर, इन वीजा को मार्च 2023 में ढाका में अस्थायी तौर पर खोले गए उच्चायोग कार्यालय द्वारा खारिज कर दिया गया था. इसलिए इन पासपोर्टों को बांग्लादेश में श्रमिक भर्ती एजेंसी को लौटाने की जरूरत है. इसलिए कूरियर सेवा से भेजने में काफी देर हो जाती है. इसलिए वे इसे तस्करों के जरिए बांग्लादेश भेजने का प्रयास किया.

BSF द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि ड्यूटी पर तैनात जवानों को सूचना मिली कि, एक ट्रक ड्राइवर तस्कर के रूप में ICP पेट्रापोल के रास्ते बांग्लादेश से भारत सोने की तस्करी करने वाला है. BSF के बयान के मुताबि, BSF अधिकारियों के निर्देशानुसार जवानों की एक सर्चिंग टीम गठित हुई. थोड़े वक़्त बाद एक बांग्लादेशी संदिग्ध ट्रक ICP पेट्रापोल के रास्ते भारत में दाखिल हुआ. BSF की सर्चिंग टीम ने उक्त ट्रक को तलाशी के लिए रोका. दरअसल, ट्रक में बांग्लादेश से मछलियां भारत लाई जा रही थी. जवानों ने पूरे ट्रक की अच्छे से तलाशी ली. तलाशी के दौरान मछली के बॉक्स के पैंदे से 40 सोने के बिस्किट मिले. जवानों ने फ़ौरन ट्रक ड्राइवर को ट्रक और सोने के साथ पकड़ लिया और आगे की पूछताछ के लिए BSF शिविर लेकर आए. पकड़े गए तस्कर की पहचान सुशंकर दास, जिला सतखिरा, बांग्लादेश के रूप में की गई है.

पत्नी को लेने ससुराल पहुंचा था पति, कर दी हत्या

बिहार में पार हुई हैवानियत की हदें! इंसान ने कुत्ते को बनाया अपनी हवस का शिकार

नाबालिग का अपहरण कर बलात्कार करने के दोषी को 20 साल की जेल, 33 हज़ार रुपए जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -