BSF ने आतंकियों के मददगार शब्बीर अहमद को दबोचा, पिस्तौल, मैगज़ीन, 4 ग्रेनेड सहित 2 IED बरामद

BSF ने आतंकियों के मददगार शब्बीर अहमद को दबोचा, पिस्तौल, मैगज़ीन, 4 ग्रेनेड सहित 2 IED बरामद
Share:

श्रीनगर: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने आज गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एक अभियान चलाया और हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की एक बड़ी खेप जब्त की। रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि क्षेत्र में संभावित आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के लिए यह ऑपरेशन आवश्यक था।

BSF और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP), कुपवाड़ा से मिली सूचना के आधार पर रेड्डी चौकीबल बाजार में BSF जवानों की एक संयुक्त चौकी स्थापित की गई थी। तलाशी अभियान के दौरान कुपवाड़ा से आतंकियों के एक ओवरग्राउंड वर्कर (OGW) शब्बीर अहमद को BSF ने पकड़ लिया। BSF को शब्बीर अहमद के पास से एक पिस्तौल, एक पिस्तौल की मैगजीन, 10 राउंड, चार हैंड ग्रेनेड और दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) मिले हैं। रिपोर्ट के अनुसार, विश्वसनीय सूत्रों का कहना है कि आतंकवादियों ने इन विस्फोटकों और हथियारों का उपयोग श्रीनगर और उसके आसपास के क्षेत्रों में आगामी श्री अमरनाथ जी यात्रा पर हमला करने के लिए करने की योजना बनाई थी। 

बता दें कि, कश्मीर में जल्द ही अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है, जो 52 दिन तक चलेगी, ये 29 जून को कश्मीर के पहलगाम और गंदेरबल जिलों से शुरू होगी। इस यात्रा के दौरान जिहादी, श्रद्धालुओं को निशाना बना सकते हैं, जिससे पहले सुरक्षबलों ने अपने अभियान तेज कर दिए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, BSF ने कहा कि इस अभियान से पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (PoJK) में स्थित कुछ आतंकवादी समूहों की योजनाओं को काफी नुकसान पहुंचाने में सफलता मिली है, जिनका उद्देश्य कश्मीर घाटी में शांति भंग करना है। यह सफल मिशन क्षेत्र की सुरक्षा और इसे सुरक्षित रखने में BSF, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के समन्वित प्रयास और सतर्कता को दर्शाता है। 

यह मिशन ऐसे समय में आया है जब जम्मू-कश्मीर में रियासी, डोडा और कठुआ में आतंकी हमले हुए हैं। तीनों हमलों के दोषियों को खोजने के लिए तलाशी अभियान जारी है। रिपोर्ट के अनुसार, इन हमलों के मद्देनजर तथा अमरनाथ यात्रा, खीर भवानी मेला और ईद से जुड़े समारोहों की तैयारी के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

NSA अजित डोभाल के साथ पीएम मोदी ने की बैठक, आतंकवाद पर पूरी ताकत से प्रहार करने के निर्देश

SSI विल्सन की हत्या मामले में NIA ने दाखिल की चार्जशीट, इस्लामिक स्टेट के 7 आतंकियों ने किया था मर्डर !

कुवैत अग्निकांड के पीड़ितों से मिलने अस्पताल पहुंचे मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह, लिया इलाज का जायजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -